Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

वजीरगंज में प्रधानाध्यापक - खंड शिक्षा अधिकारी की मासिक बैठक संपन्न



मोहम्मद सुलेमान/ राकेश कुमार सिंह

गोंडा ! सोमवार को दयानंद आर्य वैदिक इंटर कॉलेज में वजीरगंज ब्लॉक के समस्त प्राथमिक उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक आहूत की गई।


 बैठक की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी हर्षित पाण्डेय ने की।संचालन ए आर पी संजय कुमार और अशोक कुमार मौर्य ने किया।बैठक को संबोधित करते हुए आदरणीय खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि नवीन सत्र प्रारंभ हो गया है, राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा लगातार विभिन्न सूचनाएं मांगी जा रही है आप लोग सभी सूचनाएं समय से अपने संकुल को उपलब्ध करा दें तथा अपने विद्यालय को निपुण बनाने के लिए टीम भावना से कार्य करें।


 ए आर पी धीरेंद्र सिंह ने बताया कि विद्यालय में कक्षा एक मे बाल वाटिका की कक्षाएं संचालित होनी है।आप सभी लोगों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है उसी के अनुरूप आप लोग कार्यक्रम का संचालन करें एवम इस संबंध में कल दिनांक 25/04/2023 को एक गूगल मीट के द्वारा एक बैठक समस्त नोडल शिक्षकों की होनी है जिसमे बाल वाटिका संचालन से संबंधित चर्चा होगी अतः सभी लोग समय से इस ऑनलाइन बैठक में प्रतिभाग करे। 


नोडल संकुल राधेश्याम तिवारी ने हाउस होल्ड सर्वे एवम उसकी ऑनलाइन प्रेरणा पोर्टल पर फीडिंग से संबंधित जानकारी दी एवम सभी शिक्षकों की जिज्ञासाओं का समाधान किया। ए आर पी गंगेश्वर प्रसाद ने बताया कि सभी प्रधानाध्यापक अपने विद्यालय का यू dise प्रपत्र का कार्य अविलंब पूर्ण करके ऑनलाइन कर दें। 


किसी भी प्रकार की समस्या के लिए नवीन सिंह से संपर्क करें।बैठक को संबोधित करते हुए ए आर पी घनश्याम मौर्या ने कहा कि सभी लोग डी बी टी पर सभी बच्चों को वेरिफाई अविलंब कर दे ताकि वे सभी बच्चे डी बी टी के बैच बनने कि प्रक्रिया में शामिल हो सके।जो भी  सूचनाएं ग्रुप के माध्यम से मांगी जाती है उनको निर्धारित प्रारूप पर अपने संकुल के माध्यम से उपलब्ध कराए।


 ए आर पी अशोक कुमार मौर्य और गंगेश्वर प्रसाद ने सभी प्रतिभागियों को डी बी टी से संबंधित सभी जिज्ञासाओं का समाधान किया। ए आर पी संजय कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सभी प्रधानाध्यापक अपने विद्यालय में शैक्षिक गुणवत्ता  पर ध्यान दे। यह सुनिश्चित कर लें कि प्रिंट रिच दीवारों पर अपने निर्धारित जगह पर लगे है, पुस्तकालय क्रियाशील है।


सभी शिक्षक कक्षा 1,2,3 में संदर्शिका से शिक्षण कार्य करते हुए  निपुण लक्ष्य एप से साप्ताहिक स्पॉट असेसमेंट करें। दीक्षा एप एवम रीड अलोंग एप का प्रयोग करें।इसकी मॉनिटरिंग के लिए जिले एवम ब्लॉक स्तर पर टास्क फोर्स का गठन किया गया है। सभी शिक्षक निपुण भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने की योजना बनाकर क्रियान्यवन करें। 


ए आर पी अशोक कुमार मौर्य ने बताया कि सभी सभी विद्यालयों में डायट के डी एल एड  प्रशिक्षु  के द्वारा 25 अप्रैल से 4 मई तक कायाकल्प में किए गए कार्यों की जिओ टैगिंग होनी है अतः सभी प्रधानाध्यापक डायट के प्रशिक्षुओं का जिओ टैगिंग में सहयोग करेंगे ।


 बैठक में राजनाथ मिश्र, आनंद सिंह,मनोज शर्मा, अशोक कुमार द्विवेदी, मुकेश मालवीय, अवनीश पाण्डेय,कन्हैया लाल, नीलम मौर्या, सारिका विनोदी, नरेंद्र कौशल, प्रकाश श्रीवास्तव, विष्णु गुप्ता, अवनीश द्विवेदी,अमर बहादुर सिंह,उपमा देवी, अमरेन्द्र प्रताप सिंह, अर्चना तिवारी,दिलशाद बानो, अनीता चौरसिया, बीना सिंह,  सत्य भूषण तिवारी, नंद कुमार सिंह ,वीरेंद्र नाथ सिंह,मनीष कुमार अग्रहरि, सुमन मौर्या, नसरीन बानो आदि अनेक शिक्षक शिक्षिका मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे