Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भैंस की पूंछ पकड़ पार कर रहा था सरयू नदी, डूबकर मौत



पं. बागीश कुमार तिवारी(गोण्डा)

अयोध्या: सरयू नदी की धारा में भैंस की पूँछ छूट जाने के चलते एक वृद्ध हादसे का शिकार हो गया। सरयू के गहरे पानी में डूबने के चलते उसकी मौत हो गई। 


वृद्ध को जिला अस्पताल लाए जाने के बाद इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने परीक्षण कर मृत घोषित कर दिया। रौनाही थाना क्षेत्र के गांव सनाहा का रहने वाला 65 वर्षीय राम अवतार पुत्र स्वर्गीय पांचू रोज की तरह अपनी भैंसों को चराने के लिए सरयू नदी की धारा को पार कर पड़ोसी जनपद गोंडा के माझा क्षेत्र में गया था। रोज की भांति वह अपनी भैंसों के साथ वापस घर की ओर लौटने लगा। 


पहले की तरह वह एक भैंस की पूँछ पकड़ सरयू नदी को पार करने लगा। इसी बीच जैसे ही वह सरयू की जलधारा के बीच पहुँचा, तो अचानक उसके हाथ से भैंस की पूँछ छूट गई और वह गहरे पानी में डूबने लगा। घाट के इस किनारे खेल रहे बच्चों ने माजरा देखा हल्ला गुहार मचाया और मामले की जानकारी परिवारजनों को दी। 


स्थानीय लोगों के साथ पहुँचे परिवारजनों ने बुजुर्ग को नदी से निकाला और उसके भतीजे ने तत्काल उसे जिला अस्पताल पहुँचाया, जहाँ इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने परीक्षण के बाद बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि शव को मोर्चरी में रखवा कर पोस्टमार्टम के लिए मेमो नगर कोतवाली पुलिस को भेजवाया गया है। 


बुजुर्ग को जिला अस्पताल लाने वाले उसके भतीजे उमाशंकर का कहना है कि रोज ही वह भैसों को चराने के लिये इसी तरह अकेले जाते थे। गनीमत रही कि हादसे पर किनारे खेल रहे बच्चों की नजर पड़ गई और परिवार को मामले की जानकारी मिल गई। कोशिश के बावजूद चाचा को बचाया नहीं जा सका।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे