Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लखीमपुरखीरी:फसलों को नष्ट कर रहे छुट्टा मवेशियों से तंग ग्रामीणों ने पशुओं को स्कूल में किया बन्द



खेतों में फसलों को नुकसान पहुँचा रहे छुट्टा पशुओं से किसान परेशान 

कमलेश

लखीमपुरखीरी:खून पसीने से तैयार की गई फसलों को चट कर रहे छुट्टा मवेशियों से तंग आकर धौरहरा क्षेत्र के ग्रामीणों ने अब प्रशासन का सहारा छोड़कर स्वयं मवेशियों को पकड़कर स्कूलों में बन्द करने का सिलसिला शुरू कर दिया है। 


जिसको लेकर तहसील प्रशासन हल्का लेखपालों को मौके पर भेजकर ग्रामीणों को जल्द ही मवेशियों को गौशाला में भेजने का अस्वासन दे रहा है। बावजूद क्षेत्र में छुट्टा पशुओं की संख्या कम होती न देख किसानों की नाराजगी बढ़ती ही जा रही है।


धौरहरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चिकनाजती में रविवार को किसानों ने जहां मवेशियों को पकड़कर स्कूल में कैद कर दिया था,वही सोमवार को ग्राम पंचायत बैबहा में फसलों को चट कर रहे मवेशियों को देखकर नाराज किसानों ने करीब 50 मवेशियों को पकड़कर स्कूल परिसर में बन्द कर दिया। 


जिसकी जानकारी होते ही मौके पर खमरिया पुलिस भी पहुच गई। यही नहीं इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि छुट्टा पशुओं को पकड़ने के लिए नामित अधिकारियों के जारी मोबाइल नम्बर पर बात तक नहीं हो पा रही थी। यहाँ बड़ी संख्या में पशु खून पसीने से तैयार फसलों को लगातार चट कर है। 


जिसको देख खेतों में फसलों को बर्बाद कर रहे 50 पशुओं को आज खेदकर स्कूल परिसर में बन्द कर दिया गया है। जिम्मेदारों को चाहिए कि वह इन पशुओं को यही से गौ-शाला में ले जाकर उनके चारे पानी की व्यवस्था करें। 


इस बाबत धौरहरा के खंड शिक्षा अधिकारी आशीष पांडेय ने बताया कि रविवार को चिकनाजती में हुई घटना के बाद ब्लॉक के अध्यापकों को मेनगेट में ताला लगाकर बन्द करने के निर्देश दिए गए हैं। इस मामले में यह जानकारी जुटाई जा रही है कि अध्यापक ने ताला लगाया था या नहीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे