Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अंबेडकर जयंती पर गौरा विधायक ने समारोह में पहुंचकर उनके जीवन पर प्रकाश डाला



अशफाक आलम 

गौरा चौकी गोंडा:संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती के शुभ अवसर पर एक समारोह का आयोजन ग्राम बीरपुर भरपूर्वा में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे विधानसभा गौरा के विधायक प्रभात कुमार वर्मा ने जयंती समारोह में उनके जीवन पर प्रकाश डाला और  बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया ।


विधायक प्रभात कुमार वर्मा  ने अपने संबोधन में कहा कि 6 दिसंबर 1956 में मध्य प्रदेश एक छोटे से गांव में बाबा साहेब का जन्म हुआ । डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने अपने जीवन काल में अनेकों सामाजिक अभियान चलाया । अति पिछड़े शोषित , गरीब व मजदूर  के  सामाजिक उत्थान के लिए संघर्ष करते रहे । 


बाबासाहेब देश के सबसे बड़े अर्थशास्त्री राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया अछूतों से सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया श्रमिकों किसानों और महिलाओं के अधिकार के समर्थन में आंदोलन चलाया । 


डॉक्टर अंबेडकर स्वतंत्र भारत के प्रथम विधि एवं न्याय मंत्री भारतीय संविधान के जनक एवं भारत गणराज्य के निर्माताओं में से एक थे  । वह विश्व के छठे नंबर के विद्वान थे । उन्होंने भारतीय संविधान का निर्माण कर सबको संविधान में समान अधिकार दिया ।


विधायक प्रभात कुमार वर्मा ने बताया कि जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार केंद्र और राज्य में बनी है बाबासाहेब के विचारों पर चल रही है सबका साथ सबका विकास के तहत कार्य कर रही है ।


इस अवसर पर प्रमोद आर चंचल , जितेंद्र पांडे, जसवंत सिंह, परमानंद उर्फ गामा, रामचंद्र वर्मा, राकेश वर्मा, सुनील राम धीरज, मनोज सिंह,राम करन वर्मा, अंबिका वर्मा,विनय वर्मा प्रधान, लक्ष्मी प्रसाद, एवं भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे