Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज: भारतीय नौसेना दिवस के मौके पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन कर प्रतिभागी छात्रों को किया सम्मानित



रजनीश /ज्ञान प्रकाश                            

 करनैलगंज(गोंडा)। भारतीय नौसेना दिवस के मौके पर उड़ान फाउंडेशन की ओर से सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 


जिसमें तमाम बच्चों ने प्रतिभाग किया विजेता व उप विजेता बच्चों को उपहार देकर सम्मानित किया गया। रविवार को भारतीय नौसेना दिवस के उपलक्ष्य में गाड़ी बाजार स्थित एमए मेमोरियल मैरिज हाल में उड़ान फाउंडेशन की ओर से सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 


जिसमें बच्चों के तिरंगा ग्रुप, हिंदुस्तान ग्रुप, आजाद ग्रुप, सोल्जर ग्रुप, इंडियन नेवी ग्रुप सहित पांच ग्रुप बनाए गए। प्रत्येक ग्रुप के बच्चों से सामान्य ज्ञान पर आधारित सवाल पूछे गए। विजेता व उप विजेता ग्रुप के बच्चों को उपहार देकर सम्मानित किया गया। 


बच्चों को संबोधित करते हुए फाउंडेशन की अध्यक्ष नाजिया यास्मीन ने कहा कि 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध जीतने वाली भारतीय नौसेना की ताकत और वीरता को याद करने के लिए हर साल 4 दिसंबर को भारतीय नौसेना दिवस 2022 मनाया जाता है।


 4 दिसंबर 1971 को 'ऑपरेशन ट्राइडेंट' के तहत भारतीय नौसेना ने पाकिस्तान के कराची नौसैनिक अड्डे पर हमला कर दिया था। इस ऑपरेशन की सफलता की याद में ही हर साल 4 दिसंबर को नेवी डे मनाया जाता है। 


इस मौके पर चंद्र नारायण राव, डॉ.पुनीत सिंह, रश्मि सिंघानिया, उम्मे शकीरा, फाउंडेशन की अध्यक्ष नाजिया यास्मीन, सदिया यास्मीन, सबीहा यास्मीन, सीमा यास्मीन, सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे