Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:एनसीसी कैडेटों ने सरयू नदी के तट पर चलाया स्वच्छता जागरूकता अभियान



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। पुनीत सागर अभियान के तहत एनसीसी कैडेटों ने रविवार को सरयू नदी के तट पर स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया।


  सागर पर्यावरण संरक्षण के लिए भारत सरकार द्वारा संचालित पुनीत सागर अभियान के अंतर्गत कन्हैया लाल इंटर कालेज की एनसीसी कंपनी द्वारा कटरा घाट स्थित सरयू नदी के तट पर साफ सफाई की गई। 


कैडेटों ने बड़े उत्साह से सागर पर्यावरण संरक्षएनसीसी कैडेटों ने रविवार को सरयू नदी के तट पर स्वच्छता जागरूकता अभियानण से संबंधित स्लोगन पढ़ते हुए लोगों को जागरूकता संदेश दिया। 


"नदियां जीवन की रेखा हैं, क्या गौर से इनको देखा है" कहते हुए लोगों को बताया कि मनुष्य की लापरवाही एवं लालची प्रवृति के नाते जलाशय, झील, तालाब एंव नदियों के साथ-साथ सागरीय पर्यावरण तथा पारिस्थितिकी को खतरा उत्पन्न होता जा रहा है। 


जिसको लेकर समय रहते चेतने की जरूरत है। एनसीसी कैडेटों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि नदी, जलाशय, पोखर, तालाब, झील सहित सागर में किसी भी प्रकार का कचरा न डालें बल्कि इसकी साफ सफाई करें और लोगों को भी इसकी साफ सफाई के प्रेरित करें।


 इस अवसर पर मेजर राजाराम एंव उनकी कंपनी के द्वारा जागरूकता रैली भी निकाली गई तथा विद्यालय में सागर पर्यावरण संरक्षण पर व्याख्यान भी दिया गया। 


कार्यक्रम में प्रधानाचार्य डीपी मौर्य, सीनियर ऑफिसर दिवाकर गोस्वामी, अंडर ऑफिसर तुफैल अहमद, सार्जेंट लवकुश सिंह, अनुज मिश्र आदि कैडेट शामिल रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे