Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इटियाथोक:लाखों खर्च के वावजूद गौवंश,सड़क पर बनाएं है अड्डा।



बीपी त्रिपाठी 

गोण्डा। गोंडा बलरामपुर हाईवे समेत कस्बे में गुप्ता जानवरों का दिखना आम बात है ।गौवंश गौशाला में नही सड़क के बीचो बीच बैठे रहते हैं। 


इनकी चपेट में आकर कई वाहन चालक घायल हो चुके हैं और कई परलोक सिधार गए वहीं ग्रामीण अंचल में किसानों का बुरा हाल है शिकायत के बाद भी जिम्मेदारों का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है ।


बता दें कि प्रदेश योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी तभी से इटियाथोक ब्लाक के ग्राम पंचायत कंचनपुर और रानीपुर गांव में लाखों की लागत से गौशाला बनवाया गया था वर्तमान में 2 ग्राम सभाओं में गौशाला नरौरा भर्रापुर वा ग्राम पंचायत अर्जुनपुर मैं बनाया जा रहा है ।


सरकार ने बेसहारा जानवरों का बंदोबस्त गौशाला निकालने का आदेश दिया था लेकिन अभी तक फिलहाल उन आदेशों का पालन ब्लॉक क्षेत्र में तो होता नहीं दिखाई दे रहा यहां जानवर गौशाला में कम और सड़कों पर छुट्टा घूम रहे हैं। 


अचानक छुट्टा जानवर वाहन के सामने आ जाते हैं छुट्टा जानवर ने सड़कों को अपना अड्डा बना लिया है इटियाथोक कस्बे से होते हुए जानकीनगर जयप्रभा ग्राम भवनियापुर वा बाबा गंज बाजार के रोड समेत अयाह,चुरिहरपुर धर्मपुर चौराहे तक छुट्टा जानवर पर सड़क पर बैठे रहते हैंं।



 इससे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है कई बार तो वाहन चालक अचानक छुट्टा जानवर पक्ष के सामने आने से हादसे के शिकार हो जाते हैं जबकि मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला अधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार ने बीते दिनों ही आदेश जारी किया था कि गोवंश को गौशाला में सुरक्षित किया जाए लेकिन उसका असर अभी फिलहाल देखने को नहीं मिला।


बोले किसान

संझवल गांव निवासी आदेश तिवारी पाटेश्वरी प्रसाद तिवारी गणेश तिवारी राजकुमार मदन मिस्त्री अशोक कोरी गोमती कमला का कहना है कि किसान पहले से ही बेहाल थे और अब छुट्टा जानवरों के चलते इनकी बदहाली कोढ़ की खाज सरीखी हो गई है ।


वह वन संरक्षण के दिखावे और चलते किसानों को ऐसी अंधेरी खाई में ढकेल दिया है यहां से निकलने का कोई रास्ता नहीं है। 


इस संबंध में खंड विकास अधिकारी रूपनारायण भारती का कहना है कि जानवरों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया है सड़कों पर घूम रहे कोटा जानवरों से धीरे-धीरे निजात मिलेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे