Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:फर्जी बैनामा का खेल रजिस्टरी दफ्तर में भी शुरू, गोन्डा सदर तहसील के जांच की आंच अब मनकापुर में

 


गोण्डा। भाई ने भाई की जमीन का बैनामा करके लाखो रूपये लेकर फरार हो गया है। बाद में पता चला कि इस खेल में दलालों का लम्बा हाथ है।


पीडित राजेश कुमार की शिकायत पर एसडीएम आकाश सिंह ने जालसाजों के खिलाफ एफ आई दर्ज करने का फरमान कोतवाल मनकापुर को दिया है।



  मामला तहसील मनकापुर के गांव पूरे देवनाथ से जुडा है। पीडित राजेश कुमार पुत्र तहदिल निवासी पूरेदेवनाथ थाना मनकापुर जिला गोन्डा हाल मुकाम 43 बाजीगर मोहल्ला सेवा समिति विद्यालय के पास अम्बाला कैंट,अम्बाला जीपीओ हरियाणा 1333001  है। 



उसकी पैतृक भूमि उत्तर जो गांव में थी। जिसका गाटा संख्या-74/0-5670हे0 थी जिसमें से रकबा-0-010232 हेक्टेयर अर्थात 102.32 वर्ग मीटर भूमि जो आवासीय दर तथा इसी गाटे की दूसरी भूमि  0-0550 हेक्टेयर भूमि को उसके सगे भाई फूलचंद पुत्र तहदिल ने राजेश बनकर बेंच दिया और रूपये लेकर फरार हो गया। 



इसकी भनक जब उसके भाई राजेश कुमार जो उक्त भूमि का असली मालिक था उसे लगी तो वह अम्बाला से भाग कर घर आया। उधर उसका जालसाज भाई घर से फरार हो गया।


यह घटना जंगल में आग लगने जैसे फैल गयी। उधर जमीन क्रेता शिव बालक जायसवाल पुत्र राम सुबेरे को लगी तो उसके भी पैर तले जमीन खिसक गयी। 



मामला धीरे धीरे फैल गया। उधर क्रेता ने जो रूपये तथाकथित राजेश कुमार को जो कि फूलचन्द को दिये थे उसमें से कुछ रूपये वापस भी ले लिये। बाकी रूपये जब मांगने लगा तो पता चला कि इस गैंग में शामिल कयी दलाल खा गये हैं।  



 काकस पहुंच व दलालों की मिली भगत से नहीं दर्ज हुई एफ आई आरः

  पीडित राजेश कुमार का आरोप है कि मैनें एक अधिवक्ता अवधेश कुमार मिश्र के माध्यम से एसडीएम आकाश सिंह से मिलकर अपनी पीडा बतायी थी। जिसपर एसडीएम ने एस एच ओ मनकापुर को एफ आई आर दर्ज करने का निर्देश दिया है। लेकिन अभी तक एफ आई आर नहीं दर्ज की गयी है। 



 दलालो में मची खलबलीः फर्जी बैनामा के मामले में एफ आई आर दर्ज होने की तहरीर पर दलालो में भी हडकम्प मचा हुआ है। वही बैनामा में दो हासिया गवाहों व  दस्ताबेज लेखक  के कान में जूं नहीं रेंग रही है।


दिन भर चलता रहा सहमात का खेलः

पीडित राजेश कुमार व जमीन के क्रेता शिव बालक जायसवाल , काकस गवाहों के बीच बुधवार दिन भर लेनदेन की बात चलती रही। कभी बैनामा वापस करने, कभी न करने,कभी सुलह समझौता करने कभी धमकी देने का सिलसिला चलता रहा लेकिन देर शाम तक नतीजा शिफर रहा। उधर पीडित तहसील से कोतवाली का चक्कर अपनी मां ,दो अन्य भाइयों के साथ काटता रहा लेकिन उसे न्याय नहीं मिल सका है। उसकी जमीन भी उसे नहीं वापस की जा रही है।


 पीडित रोते हुए बोला दर्ज कराओ साहब एफ आई आरः 

पीडित राजेश का कहना है कि मैं अम्बाला में था और घर पर दलालों ने हमारे भाई से मिलकर उस कुछ ही रूपये की लालच दिखा कर मेरे हिस्से की जमीन जालसाजी करके बैनामा करा लिये है तथा मेरे भाई को भी गायब कर दिये हैं। वह अपने हिस्से की जमीन पहले ही बेंच चुका है। अब मेरे भी हिस्से की भूमि स्यंम राजेश बनकर बेंच डाला है। 

गोन्डा,तरबगंज के बाद मनकापुर में भी फैला रखा है जालसाजों ने फर्जी बैनामा करने कराने जालः

इस मामले की तह पर जाने पर पता चला कि राजेश के भाई फूलचंद,ओम प्रकाश,जय प्रकाश,मेवा व अन्य कई लोग मिलकर ऐसा खेल कर रहे हैं।


आधार कार्ड में भी हुआ खेलः

आधार कार्ड में जाली बैनामा करने के लिए एक कम्पूयूटर सेंटर पर आधार कार्ड में हेराफेरी का मामला सामने आया है। जिसमें राजेश की फोटो के स्थान पर उसके भाई फूल चंद की फोटो लगाने का काम तथाकथित अमन गिरि नाम के व्यक्ति द्बारा किया गया है।


 जिससे फूलचंद राजेश बनकर अपने ही भाई की लाखो की जमीन बेंचने में कामयाब हो गया है। इस संबन्द में एसडीएम आकाश सिंह ने बताया कि पीडित की शिकायत पर एफ आई आर दर्ज करने का आदेश करके कोतवाली भेजा गया है।





Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे