Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी के स्टीरिंग कमेटी का मेंबर बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं मे प्रसन्नता की लहर



खडगे की अध्यक्षता में गठित पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण कमेटी मे भी प्रमोद तिवारी का बदस्तूर बढ़ा ओहदा देख मगन हुए समर्थक

कुलदीप तिवारी

लालगंज, प्रतापगढ़। नव निर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में पार्टी की नीति निर्धारण को तय करने वाली नवगठित शीर्ष राष्ट्रीय कमेटी में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी के मेंबर बनाए जाने को लेकर गुरूवार को यहां कांग्रेसियों के चेहरे पर चमक भरी खुशी देखी गयी।


 सोनिया गांधी की अध्यक्षता मे प्रमोद तिवारी पार्टी की सर्वोच्च कमेटी सीडब्ल्यूसी के स्थायी मेंबर बनाये गये। अब पार्टी की नीतियों तथा देशव्यापी संगठनात्मक रूपरेखा को धार देने के लिए सीडब्ल्यूसी की जगह पार्टी की शीर्ष संचालन समिति का खड़गे के नेतृत्व में गठन हुआ है। 


सोनिया गांधी तथा राहुल व प्रियंका गांधी एवं मनमोहन सिंह जेैसे पार्टी के कददावर नेताओं के साथ वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी के भी इस गठित स्टीरिंग कमेटी में शामिल किये जाने का खडगे के अध्यक्ष पद के पदभार ग्रहण करने के बाद नई दिल्ली से ऐलान हुआ। 


पार्टी की स्टीरिंग कमेटी में सीडब्ल्यूसी के दस पुराने मेम्बरों को इस बार जगह नही मिल सकी है। ऐसे मे प्रमोद तिवारी का स्टीरिंग कमेटी में चुना जाना स्थानीय कांग्रेसियों में एक बडी उपलब्धि का गुरूवार को जोश भरता देखा गया। 


गांधी परिवार के बेहद करीबी आंके जाने वाले प्रमोद तिवारी के राज्यसभा सदस्य चुने जाने के बाद से ही कार्यकर्ताओं मे श्री तिवारी के पार्टी के भीतर बढ़े कद को लेकर उत्साह स्टीरिंग कमेटी मे भी उनके शामिल होने पर और बढ़ गया देखा गया। 


हालांकि मल्लिकार्जुन खडगे के अध्यक्ष पद के हुए चुनाव मे प्रमोद तिवारी के प्रमुख प्रस्तावक होने के साथ उत्तर भारत के कई राज्यों में खडगे के चुनाव प्रचार का भी प्रभार मिलने को लेकर यहां के कांग्रेसियो मे सांसद प्रमोद तिवारी के खडगे के अध्यक्ष निर्वाचित होने पर पार्टी के भीतर अहम जिम्मेदारियों की उम्मीद का भरोसा बढ़ा हुआ है। 


गुरूवार को कांग्रेसी गढ़ रामपुर खास के साथ जिले भर के कांग्रेसियो मे यह खुशी एक दूसरे से मिलकर बधाईयों के साथ विधायक आराधना मिश्रा मोना के लालगंज स्थित कैम्प कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के बडे जमघट मे देखा गया। 


मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने यहां बताया कि सीडब्ल्यूसी के स्थान पर खडगे की अध्यक्षता मे गठित स्टीरिंग कमेटी में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी को शीर्ष स्थान पर जगह मिलना कार्यकर्ताओं के मनोबल व संघर्ष को पार्टी नेतृत्व ने मजबूत संबल प्रदान किया है। 


वहीं कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के पार्टी विधानमण्डल दल की नेता होने के साथ सांसद प्रमोद तिवारी के भी पार्टी में एक मजबूत राष्ट्रीय चेहरे के रूप में मिली इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को दिली खुशी मे बयां करते देखा जा रहा है। 


कैम्प कार्यालय पर मौजूद सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, लालगंज प्रमुख अमित सिंह, नप अध्यक्ष अनीता द्विवेदी, आशीष उपाध्याय, केडी मिश्र, लालजी यादव, दृगपाल यादव, रघुनाथ सरोज, रिंकू सिंह परिहार, लल्लन सिंह, गीता द्विवेदी, हजरत मौलाना रहमानी मियां, रामकृपाल पासी, छोटे लाल सरोज, आचार्य विन्देश्वरी पटेल, जयसिंह, महमूद आलम आदि ने प्रमोद तिवारी के पार्टी की शीर्ष कमेटी मे शामिल होने को लेकर सोनिया गांधी तथा नव निर्वाचित पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे का आभार जताया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे