Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या: भाजपा नेता से 40 हजार की वसूली के मामले में चार सिपाही निलंबित, थाना प्रभारी पूराकलंदर राजेश सिंह लाइन हाजिर



वासुदेव यादव 

अयोध्या। जनपद के भाजपा किसान मोर्चा महानगर मंत्री और बूथ प्रभारी पूराकलंदर थाना क्षेत्र के केशवपुर अंजना गाँव निवासी रमेश कुमार पांडेय को जबरिया थाने ले आकर एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट में जेल भेजने की धमकी देकर 40 हजार रुपया वसूलने के मामले में पूराकलंदर थाने के चार सिपाहियों को निलंबित किया गया है। 


वहीं मिली भगत के चलते थाना प्रभारी राजेश सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इसी थाने के एक सिपाही को चंद दिन पूर्व धन उगाही वसूली के आरोप में निलंबित किया गया था।


बताया गया कि 23 अक्टूबर की शाम लगभग 6 बजे केशवपुर अंजना गाँव पहुंचे पूराकलंदर थाने के सिपाहियों ने भाजपा किसान मोर्चा के महानगर जिला मंत्री तथा गांव के बूथ प्रभारी रमेश कुमार पांडेय पुत्र स्व. स्वामीनाथ के घर की जबरिया तलाशी ली थी।


 तलाशी में कुछ भी न मिलने के बावजूद पुलिसकर्मी भाजपा नेता को पूराकलंदर थाने ले गए। थाने ले जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने उनको धमकाया कि 50 हजार रूपये दो, नहीं तो एफआईआर दर्ज करवा कर जेल भेज देंगे। 


जब भाजपा नेता ने कहा कि न तो उन्होंने कोई अपराध किया है और न ही उनके घर से तलाशी में कोई आपत्तिजनक वस्तु मिली है, तो उनके खिलाफ किस अपराध में कार्रवाई होगी।


इस पर कुख्यात बदनाम सिपाहियों ने नशे की पुड़िया दिखाकर कहा कि अपराध और मुकदमा तो पुलिस बनाती है। हम जिनको चाहे जेल भेजे, जिनको चाहे थाने से ही छोड़ दे। यह सब हमारा काम है। कहा की इसी स्मैक और तमंचा-कारतूस में एफआईआर दर्ज करवा चालान कर दिया जायेगा। 


नही तो माल की व्यवस्था कर दो, दीपावली है। डरे सहमें भाजपा नेता ने अपनी जान बचाने के लिये परिचितों से रुपया उधार लिया तथा पुलिस को 40 हजार दिया और चिरौरी-विनती कर किसी तरह थाने से छूटे। पुलिस के चंगुल से छूटने के बाद उन्होंने आप-बीती भाजपा पार्टी के पदाधिकारियों को बताई तो पदाधिकारियों ने दीपोत्सव और प्रधानमंत्री मोदी का आगमन होने का वास्ता देकर शांत रहने को कहा।



कार्यक्रम संपन्न होने के बाद पीड़ित भाजपा नेता ने शुक्रवार को शिकायत ईमानदार एसएसपी प्रशांत वर्मा से कर दी। शिकायत में उनका कहना है कि थाने सिपाही बदनाम राहुल सिंह, धीरेन्द्र मिश्रा और शाहिद खान ने उनके घर पहुंच बेवजह तलाशी ली ।


अपमानित भी किए और कुछ भी न मिलने के बावजूद थाने लेकर स्मैक और असलहे में जेल भेजने की धमकी देकर 40 हजार रूपये वसूल जबरन लिया। मामले में एसएसपी प्रशांत वर्मा ने देर रात पूराकलंदर थाने के चार सिपाहियों राहुल सिंह, धीरेन्द्र मिश्रा, कृष्ण कुमार और शाहिद खान को वसूली मामले में निलंबित किया है। 


वहीं थाना प्रभारी राजेश सिंह को मिली भगत के चलते लाइन हाजिर कर दिया है। इस संबंध में शनिवार को पुलिस कार्यालय से बताया गया कि कार्रवाई के साथ मामले की विभागीय जाँच के आदेश दिए गए हैं। 


अयोध्या जनपद के लोकप्रिय ईमानदार कप्तान प्रशांत वर्मा ने कहा है कि वसूली करने वाले भ्रष्टाचार करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे चाहे जो हो, अगर मामला सही पाया जाता है तो उचित कार्यवाही की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे