Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:लाख रूपया डकारने की बदनीयती से खुद ही रच डाली लूट की पटकथा, घटना का हुआ खुलासा



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। लालगंज कोतवाली के रानीगंज कैथौला क्षेत्र में एक लाख की लूट की घटना का पुलिस ने त्वरित खुलासा करने मे सफलता ली है। घटना मे वादी का रिश्तेदार ही रूपये के गबन का आरोपी पाया गया। 


कोतवाली के रानीगंज कैथौला बैंक आफ बडौदा की शाखा से सांगीपुर के दूधी का पुरवा निवासी बालेन्द्र सिंह का रिश्तेदार चकवा रानीगंज कैथौला का आशू सिंह बुधवार को टाइनी शाखा के लिए एक लाख रूपये लेकर निकला। 


आशू सांगीपुर के वीरशाहपुर मे टाइनी शाखा संचालक का रिश्तेदार है। एक लाख रूपये जेब मे रखकर निकले आशू ने कुछ ही देर मे टाइनी शाखा संचालक को सूचना दी कि कैथौला जंगल के समीप दो बाइक सवार बदमाश तमंचे की नोंक पर रूपये लूट ले गये। 


पुलिस को जैसे ही सूचना मिली प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल तथा रानीगंज कैथौला इंचार्ज निकेत भारद्वाज भारी फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंच गये। वहां आशू ने बताया कि उसकी जेब फाडकर बदमाश रूपये ले उड़े। 


इधर पुलिस ने बीओबी बैंक मे जब सीसी फुटेज को खंगाला तो आशू ने जिस जेब से घटनास्थल पर रूपया छीनने की बात कही थी फुटेज मे वह दूसरी जेब में रूपया रखे देखा गया। पुलिस का माथा यही ठनक गया और घटना उसे संदिग्ध प्रतीत हुई। 


इसके बाद एसओजी भी जिले से लूट की वारदात की जानकारी मिलते ही पहुुंच गयी। पुलिस ने शक के दायरे मे आये आशू से कडाई से पूछताछ की तो वह कुछ घंटो मे ही टूट गया। उसने बताया कि लालच आ जाने पर उसने लूट की झूठी कहानी गढ़ी थी। 


आशू की निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से पूरा एक लाख रूपया भी बुधवार की शाम ही बरामद कर लिया। इधर बालेन्द्र की तहरीर पर कोतवाली मे अज्ञात बदमाशों के खिलाफ घटना के फौरन बाद लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। आरोपी आशू ने घटना के एक दिन पहले बुधवार को भी पचास हजार रूपये बैंक से टाइनी शाखा के लिए लिया था। 


हालांकि वह पचास हजार उसने टाइनी शाखा के संचालक को दे दिया था। सीओ टेªनी अमरनाथ गुप्ता ने गुरूवार को कोतवाली मे मीडिया के सामने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि दर्ज मुकदमें मे आरोपी आशू को अब धोखाधडी तथा झूठी सूचना देने व फरेब रचने के जुर्म में जेल भेज दिया गया है। 


इधर घटना को लेकर पुलिस ने बैंक के प्रबंधक तथा अन्य कर्मचारियों को भी कोतवाली तलब कर लेनदेन के मामले मे एहतियात बरतने के कडे निर्देश दिये। घटना के तुरन्त खुलासे को लेकर कोतवाली पुलिस को राहत मे देखा गया। 


जिले के अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्र ने घटना के खुलासे के लिए लालगंज पुलिस के त्वरित विवेकपूर्ण कार्रवाई की सराहना भी की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे