Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

थाना कोतवाली देहात व धानेपुर में डीएम ने फरियादियों की सुनी समस्याएं



बीपी त्रिपाठी 

धानेपुर, गोण्डा।  शासन के निर्देशानुसार शनिवार को जनपद के सभी थानों में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। 


इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉक्टर उज्ज्वल कुमार ने समाधान दिवस की हकीकत देखने के लिए थाना कोतवाली देहात एवं थाना धानेपुर का औचक निरीक्षण किये तथा फरियादियों की शिकायतें सुनकर उनके त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये। 


जनसुनवाई में थाना कोतवाली देहात एवं थाना धानेपुर में प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। 


जनसुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित राजस्व निरीक्षकों एवं लेखपालों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में ग्राम समाज की भूमि, अवैध कब्जा, खलिहान, सरकारी तालाब, बंजर, नवीन परती, सरकारी आबादी आदि का भौतिक निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करा लें कि उनकी ग्राम सभा में कहीं किसी भी सरकारी जमीन पर कोई अवैध कब्जा तो नहीं हैं। 


जिलाधिकारी ने वहां पर भूमि विवाद रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, बीट रजिस्टर, समाधान दिवस रजिस्टर का निरीक्षण किया तथा शिकायतों को निर्धारित समय सीमा के भीतर निस्तारित करने के निर्देश दिए। 


जिलाधिकारी ने कहा है कि पूर्व में समाधान दिवस में प्राप्त लम्बित शिकायतों को एक सप्ताह में निस्तारित करने के निर्देश दिये हैं। 


इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर विनोद कुमार सिंह, सीओ ट्रेनी शिल्पा वर्मा, सीओ लक्ष्मीकान्त गौतम, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात सहित संबंधित क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल सहित अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे