Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

एक घण्टे का सांकेतिक उपवास रखकर देश भर में हो रही बलात्कार की घटनाओं का दर्ज कराया विरोध


सुनील उपाध्याय 
बस्ती जिले मे आज सामाजिक बुराइयों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम इण्डिया अगेन्स्ट रेप की ओर से गांधी कला भवन में स्थित बापू प्रतिमा के सामने एक घण्टे का सांकेतिक उपवास रखकर देश भर में हो रही बलात्कार की घटनाओं का विरोध दर्ज कराया। यहां से वे पैदल मार्च करते हुये कलेक्ट्रेट पहुंचे और महामहिम राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को सम्बोधित तीन सूत्रीय ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा।

संयोजक अशोक श्रीवास्तव के आवाह्न पर इकट्ठा हुये मुहिम से जुड़े वालेण्टियर्स ने एक आवाज में बलात्कारियों के लिये फांसी के सजा की मांग की। उपवास के दौरान सम्बोधित करते हुये समाजसेवी राना दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि दुष्कर्म से जुड़े मामलों का समयबद्ध निस्तारण होना चाहिये, फास्ट ट्रैक नही इसके लिये सुपर फास्ट  ट्रैक कोर्ट का गठन होना चाहिये। बलात्कार जैसे जघन्य अपराध रूके इसके लिये न्यायिक प्रक्रिया तेज करने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में बलात्कार और महिला उत्पीड़न से जुड़े मामलों की सुनवाई की 90 दिनों में पूरी किये जाने, बलात्कार मामलों को वर्गीगृत किये बिना आरेपियों को सीधे मृत्यु दण्ड की सजा दिये जाने तथा फर्जी फंसाये जाने पर भी सख्त से सख्त सजा के प्रावधान की मांगें प्रमुखता से उठाई गयी है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सिम्मी भाटिया, बबिता शुक्ला, प्रतिमा श्रीवास्तव, अर्चना श्रीवास्तव, शीला पाठक, रोहित कुमार श्रीवास्तव, मनोज सिंह, आनंद राजपाल, राहिल खान, राकेश तिवारी, रवि तिवारी, राधेश्याम चौधरी, सुजीत कुमार शुक्ला, काजी फरजान, जितेन्द्र सिंह, दिनेश पाण्डेय, एसपी श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे