Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:ग्राम सचिवालय भवन का खिड़की ,दरवाजा उखाड़ ले गए ग्राम प्रधान,ग्रामीणों ने लगाया आरोप

देखिए वीडियो 

दुर्गा सिंह पटेल 
मनकापुर गोंडा :मनकापुर विकासखंड के गुनौरा में ग्राम पंचायत भवन ग्राम प्रधान की बपौती बन गया है ।ग्रामीण पीटर , अश्विनी,हौसिला प्रसाद, अखिलेश कुमार , राम फेर, हरि प्रसाद आदि के कथन अनुसार लगभग एक दशक पूर्व 12:30 लाख रुपए की लागत से बने पंचायत भवन मैं ग्राम प्रधान द्वारा आज तक कोई भी बैठक संपन्न नहीं कराई गई । 

वही ग्रामीण परमानंद बताते हैं कि ग्राम पंचायत भवन का खिड़की दरवाजा तत्कालीन ग्राम प्रधान द्वारा यह कहकर उखाड़ लिया गया कि इसे नया लगवाना है। लेकिन एक वर्ष बीत जाने के उपरांत भी ग्राम प्रधान द्वारा खिड़की दरवाजा नहीं लगाया गया जिससे सचिवालय भवन खंडहर हो गया है ।

बताते चलें कि ग्राम विकास के कार्यों को लेकर आयोजित होने वाली समस्त बैठक में एवं ग्राम लेखपाल सेक्रेटरी को ग्राम सचिवालय में बैठकर महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए शासन ने ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम पंचायत भवन का निर्माण करवाया था जिससे ग्रामीणों के सामने ग्राम विकास से संबंधित सभी बातों में पारदर्शिता लाई जा सके लेकिन पुनौरा का ग्राम पंचायत भवन अपना वजूद खो देने के कारण शासन की मंशा को मुंह चिढ़ा रहा है।


वही खंड विकास अधिकारी मनकापुर अजीत कुमार मिश्रा ने दूरभाष पर बात करने के दौरान बताया कि कायाकल्प योजना के तहत पंचायत भवन के खिड़की, दरवाजे जल्द सही कराए जाएंगे और ग्रामीणों द्वारा खिड़की दरवाजे को लेकर ग्राम प्रधान पर  लगाए गए आरोप की जांच कराई जाएगी।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे