Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर समाज में फैलाई जा रही अफवाहों से न हों गुमराह : आरपी सोनकर


नागरिकता संशोधन कानून को लेकर छपिया पुलिस ने की शांति समिति की महत्वपूर्ण बैठक
ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। नागरिकता संशोधन कानून सीएए को लेकर प्रदेश के कई जिलों में हिंसक विरोध प्रदर्शन को देखते हुए छपिया पुलिस अलर्ट मोड पर है। साथ ही कोई अप्रिय घटना न हो पाए, इसके मद्देनजर छपिया थाना परिसर में थानाध्यक्ष आरपी सोनकर की अध्यक्षता में बैठक की गयी। 
     बैठक में थाना प्रभारी निरीक्षक आरपी सोनकर द्वारा लोगों को नागरिकता संशोधन कानून सीएए के बारे में जानकारी देकर पर्चे छपवाकर वितरित किए गए। इसके साथ ही लोगों को सीएए के बारे में समझाया भी गया। पुलिस-प्रशासन संवेदनशील माने जाने वाले इलाकों में किसी प्रकार की हिंसा न हो इसके लिए लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है। साथ संवेदनशील जगहों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। ग्रामसभा स्तर पर इस कानून के बारे लोगों को सही जानकारी मिल सके, इसके लिए पीस कमेटी की बैठकों में आने वाले संभ्रांत लोगों से बताया गया कि नागरिकता क़ानून के बारे में लोगों की भ्रांतियों को दूर करें। बता दें कि पर्चे में सात बिंदुओं के बारे में बताया गया है। कहा गया है कि इस कानून में किसी की नागरिकता छीनने का अधिकार नहीं है। इसमें मुसलमानों का कोई अहित नहीं है। नागरिकता कानून देश में रहने वाले लोगों को किसी भी प्रकार से प्रभावित नहीं करता है, बल्कि इसमें देश के बाहर से आने वाले लोगों को नागरिकता देने से संबंधित प्रावधान किया गया है। थाना प्रभारी निरीक्षक श्री सोनकर ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के बारे में गलत सूचना से गुमराह न हों। 
     बैठक में मसकनवा, बभनान, भोपतपुर, हथियागढ़ के चौकी प्रभारी सहित सदस्य जिला पंचायत अभिमन्यु पटेल, प्रधान विनोद मोदनवाल, विजय वर्मा, व्यापार मंडल संरक्षक भरतलाल त्रिपाठी, बबलू वर्मा, मो. सुफियान उर्फ डिंपल, पिंटू गुप्ता, पत्रकार श्यामबाबू गुप्ता, मो. इस्माइल, राकेश गौतम सहित थाने का स्टाफ मौजूद रहा।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे