Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

किसानों के सच्चे हितैषी और हमदर्द थे चौधरी चरण सिंह : बब्बू सिंह विशेन


पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर युवाओं ने दी श्रद्धांजलि
ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। किसान नेता एवं जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि शैलेंद्र कुमार सिंह उर्फ बब्बू विशेन तथा इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह समेत तमाम युवाओं व जनपद के गणमान्य नागरिकों ने किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की तथा प्रतिमा की सफाई करके स्वच्छता अभियान चलाया।
     जिले के काजीदेवर जिला पंचायत क्षेत्र से सदस्य प्रतिनिधि युवा किसान नेता शैलेंद्र सिंह उर्फ बब्बू विशेन तथा इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह के नेतृत्व में माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पण कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर एक गोष्ठी का भी आयोजन हुआ जिसमें किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला गया। किसान नेता बब्बू सिंह विशेन ने कहा कि चौधरी चरण सिंह गरीबों व किसानों के मसीहा थे। उन्होंने कहा कि जब तक खेती व खेती करने वालों को बढ़ावा नहीं मिलेगा, तब तक विकास दर बढ़ना असंभव ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह जी ने हमेशा किसानों, छात्रों, मजदूरों के लिए कार्य किया। अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में उन्होंने गरीबों, किसानों व छात्रों को प्राथमिकता दी।
      छात्र नेता अविनाश सिंह ने कहा कि चौधरी साहब आज के नेताओं की तरह नहीं थे। वास्तव में वे किसानों के मसीहा थे। उन्होंने हमेशा किसानों, छात्रों, नौजवानों और मजदूरों के कल्याण की बात की। अब तो नेता केवल जनता को लूटना जानते हैं। जनता की भलाई के लिए कभी कोई भी कार्य नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि गोण्डा में आज मेडिकल कॉलेज आया तो केवल युवाओं, छात्रों व किसानों की मेहनत से, लेकिन इसे भी नेताओं द्वारा राजनीतिक लाभ के लिए भुनाने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है।
   समाजसेविका अंजली पाठक ने कहा कि चौधरी चरण सिंह जी को आदर्श मानकर अब सबसे बड़ी लड़ाई विश्वविद्यालय स्थापना की लड़ी जाएगी और उसमें भी निश्चित रूप से जीत मिलेगी।
       इस अवसर पर शैलेंद्र सिंह बब्बू विशेन व अविनाश सिंह के साथ ही नितिन सिंह, युवा समाजसेविका अंजली पाठक, कमलजीत सिंह, शिवम मिश्रा, चन्दन तिवारी, मनीष सिंह, हरीश सजल, रवि, सूरज भान, ऋषभ, शौरभ के साथ ही बड़ी संख्या में युवा व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। सभी ने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पण कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे