Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बुनकरों ने फ्लैट रेट योजना में बदलाव को लेकर किया बैठक


■ फ्लैट रेट में बदलाव मंजूर नही–हाजी इमामुद्दीन अंसारी

आलोक बर्नवाल
संतकबीरनगर। बीते दिनों सरकार के पावरलूम बुनकरों के फ्लैट विद्युत रेट में बदलाव करने को लेकर प्रदेश के बुनकरों में काफी रोष है। जिस बाबत मेंहदावल बुनकर समाज के लोगो ने बैठक कर सरकार के प्रस्ताव को वापस लेने की गुजारिश किया गया।
बताते चलें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के बैनर तले मेंहदावल बुनकरो की। आवश्यक बैठक नगर के मुहल्ला पश्चिम टोला में सम्पन्न हुआ। जिसमें मुख्यातिथि बुनकर सभा के जिलाध्यक्ष हाजी इमामुद्दीन अंसारी ने उपस्थित बुनकरों से बताया कि पावरलूम विद्युत विभाग के फ्लैट रेट योजना में यूपी सरकार के कैबिनेट ने बदलाव कर दिया गया है। जिससे हम बुनकर समाज को काफी दिक्कत होगी और हमारी बर्बादी भी हो जाएगी। यह बदलाव बुनकर जैसे लघु उद्योग को काफी आघात होगा। भारी भरकम विद्युत बिल आने पर हम लोगों जमा करने में काफी दिक्कत होगी। जिससे विद्युत विभाग में बुनकर बकायेदार की श्रेणी में आ जायेंगे। शोषण उत्पीड़न की घटनाओं में इजाफा होगा और भ्रष्टाचार भी बढ़ेगा। बैठक में बताया कि यूपी सरकार फ्लैट रेट योजना में बदलाव को वापस ले और बुनकर के पेशे को बंद होने से बचाने का कार्य करे। इस तरह के नाजायज बदलाव को बुनकर समाज कभी भी स्वीकार नही करेगा। इस तरह के तमाम बातो को उनके द्वारा बताया गया।
इसी तरह से मीडिया प्रभारी नसीम अंसारी ने बताया कि आगामी 10 दिसंबर 2019 को लखनऊ में इस पर चर्चा हेतू सभी बुनकर समाज के सभी जिलाध्यक्ष, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा किया जाएगा। अगर हमारी मांगो के सापेक्ष कोई सार्थक निर्णय नही लिया जाएगा तो आंदोलन भी किया जाएगा। जिससे बुनकरों के रोजीरोटी पर कोइ संकट न आये और बेरोजगार  होने से बच जाए। इस कार्यक्रम का संचालन बुनकर समाज के नगर अध्यक्ष खैरुल्ला अंसारी द्वारा किया गया। इस बैठक में रहीमुद्दीन, हकीमुल्लाह, अब्दुल हकीम, अब्दुल बाकी, अब्दुल मोमिन, मो0ताहिर, आमिल, मो0 हसन, मजीद, वलीउल्लाह, मो0 यूनुस आदि दर्जनों बुनकर उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे