Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती :जिलाधिकारी ने बजाज हिन्दुस्थान सुगर लि0 को दिया सख्त निर्देश


सुनील उपाध्याय 
बस्ती । जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बजाज हिन्दुस्थान सुगर लि0 अठदमा, रूधौली को वर्ष 2018-19 का गन्ना मूल्य भुगतान का अवशेष 79 करोड़ शीघ्र भुगतान करने का निर्देश दिया है। कलक्टेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होने कहा कि किसानों के हित में नये सत्र के गन्ने का मूल्य भुगतान भी साथ-साथ सुनिश्चित कराये। 
उन्होने निर्देश दिया है कि 79 करोड़ रू0 गन्ना मूल्य भुगतान करने का कार्य योजना प्रस्तुत करें। साथ ही वर्ष 19-20 में लिए गये गन्ने का मूल्य भुगतान भी सुनिश्चित कराये। जिलाधिकारी ने समीक्षा में पाया कि नये सत्र में चीनी मिल द्वारा 2.62 लाख कुन्तल गन्ना खरीद कर 2.58 लाख कुन्तल की पेराई की गयी है। गन्ना मिल के प्रतिनिधि ने बताया कि यह पिछले वर्ष की तुलना में गन्ना आपूर्ति आधा है। उन्होने यह भी स्वीकार किया कि नये सत्र का गन्ने का मूल्य भुगतान न करने के कारण गन्ना किसान उनकी मिल को गन्ना नही दे रहे है। गन्ना मिल प्रतिनिधि ने बताया कि चिनी मिल द्वारा 07 क्रय केन्द्र भी संचालित नही किया जा रहा है।   
इस संबंध में जिला गन्ना अधिकारी रंजीत कुमार निराला ने बताया कि गन्ना आयुक्त द्वारा वर्ष 18-19 के अवशेष गन्ना मूल्य का पहले भुगतान करने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी ने इस संबंध में सम्पूर्ण परिस्थितियों से गन्ना आयुक्त को अवगत कराते हुए पत्र भेजने का निर्देश दिया है। उन्होने यह भी बताया कि बलरामपुर चीनी मिल बभनान तथा मुण्डेरवा चीनी मिल द्वारा वर्ष 18-19 का शतप्रतिशत भुगतान कर दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे