Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

छपिया में सिपाहियों के रिश्वत मांगने का आडियो वायरल,दो सिपाही लाइन हाजिर


दुर्गा सिंह पटेल/सुनील कुमार गौड़
मसकनवा (गोंडा):अक्सर पुलिसिया लिवास शरीर पर चढ़ते ही रौब सातवें आसमान पर चढ़ जाया करती है और अगर मामले को रफा-दफा करने का दांव पेच समझ मे आ जाये तो लक्ष्मी जी की कृपा स्वतः ही बरसने लगती हैं।यूपी पुलिस अपने कार्यों को यू ही बदनाम नही है।उसे पता है कि किस मामले में कहाँ से धन वर्षा होने की संभावना ज्यादा है।उन्हें ये भी पता है कि किस मामले को लटकाना है और किस मामले में तहरीर लेना है और किस मामले को रफा-दफा करना है।

पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल उठने वाला एक ऐसा ही मामला सामने आया है। छपिया थाने में तैनात दो सिपाहियों ने मारपीट के मामले की जांच करने व मामले का निपटारा कराने के नाम पर एक व्यक्ति से 10 हजार रुपये की घूस मांगने का मामला सामने आया है। सोमवार को इस घूसखोरी का आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस महकमें मे हड़कंप मच गया। एसपी ने घूस मांगने वाले दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है और इस मामले का जांच सीओ मनकापुर को सौंपी है।
छपिया थाना क्षेत्र के भदुआ गांव के रहने वाले मनीष तिवारी ने बताया कि दीपावली के दिन इसी थाना क्षेत्र के तालागंज ग्रंट गांव के रहने वाले राजमणि से उसका विवाद हो गया था। इस मामले मे राजमणि ने मनीष के खिलाफ थाने मे तहरीर दे दी। प्रभारी निरीक्षक छपिया श्याम बहादुर सिंह ने इसकी जांच थाने के सिपाही जितेंद्र यादव व भास्कर तिवारी को सौंपी थी। मनीष का आरोप है कि दोनो सिपाहियों ने मामले का निपटारा कराने के नाम पर 10 हजार रुपये की घूस मांगी। सिपाहियों की इस मांग को मनीष ने रिकार्ड कर लिया और सोमवार को आडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। आडियो वायरल होते ही पुलिस महकमें मे हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक तक पहुंची तो उन्होने तत्काल दोनो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी राजकरन नैय्यर ने बताया कि दोनों आरोपी सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले की जांच सीओ मनकापुर एसके रवि को सौंपी गई है। जांच आख्या मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
प्रभारी निरीक्षक छपिया श्यामबहादुर सिंह ने मामले को संज्ञान मे लेकर तत्परता दिखाते हुए दोनो सिपाहियों के खिलाफ उच्चधिकारियों को रिपोर्ट भेज दिए हैं।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे