Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बाल दिवस पर सुरक्षा-बंधन बांधकर बच्चों ने लिया अधिकारियों से वचन


प्रतापगढ़! वी०यस० मेमोरियल गर्ल्स स्कूल मे महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार एवं चाइल्डलाइन इंडिया फाउंडेशन के निर्देशन में संचालित चाइल्डलाइन-1098 प्रतापगढ़ के द्वारा आज बाल दिवस के अवसर पर सुरक्षा-बन्धन कार्यक्रम का आयोजन किया गया,

जिसमें बच्चों ने अधिकारीयों को रक्षा बंधन बाँध कर अपनी रक्षा करने का वचन लिया। कार्यक्रम मे उपस्थित जिला प्रोवेशन अधिकारी रन बहादुर बर्मा एवं बाल संरक्षण अधिकारी अभय शुक्ला को बच्चों ने सुरक्षा बंधन बांधकर अपनी सुरक्षा का दोनों अधिकारियों से वचन लिया। 
जिला प्रोवेशन अधिकारी रन बहादुर बर्मा ने कहा कि प्रतापगढ़ की चाइल्ड लाइन बच्चो के हित में सराहनीय कार्य कर रही है. अगर आप लोग मुसीबत मे हैं तो इसकी सूचना चाइल्ड हेल्प लाइन-1098 पर अवश्य दें। टीम द्वारा बच्चों की तत्काल मदद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चाइल्डलाइन भारत सरकार के निर्देशन में संचालित मुसीबत में फंसे बच्चों के लिए एक आपातकालीन मुफ्त फोन सेवा है, जो 24 x 7 कार्य करती है. इस अवसर पर बाल संरक्षण अधिकारी अभय शुक्ला ने बताया कि चाइल्डलाइन-1098 बच्चों के सेवा मे 24 घंटे तत्पर है। आप लोग बेहिचक इसका प्रयोग किसी भी समय कर सकते हैं. चाहे दिन हो या रात, बच्चों की हमेशा मदद की जाएगी।
          इसी क्रम मे सेंटर कोऑर्डिनेटर महेंद्र कुमार ने कहा कि चाइल्डलाइन प्रतापगढ़ जिले में मई महीने से शुरू की गयी है जो 0 से लेकर 18 साल तक के बच्चों के अधिकारों को सुनिश्चित करने का काम लगातार कर रही है. कार्यक्रम के उपस्थिति चाइल्डलाइन के सदस्य हकीम अंसारी ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा पोषण पूरा प्यार हर बच्चे का है अधिकार है। यह हर बच्चे को मिलना चाहिए। 
उल्लेखनीय है कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार एवं चाइल्डलाइन इंडिया फाउंडेशन के निर्देशन में संचालित चाइल्डलाइन-1098 प्रतापगढ़ द्वारा 14  से 20 नवम्बर तक चाइल्ड लाइन से दोस्ती अभियान चलाया है, जिसके तहत पूरे सप्ताह भर स्कूलों में रंगोली व् मेंहदी प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक व् बाल रैली का आयोजन किया जायेगा और इसी दौरान पट्टी मेले में खोया –पाया शिविर भी लगाया जायेगा. कार्यक्रम के अंत मे जिला प्रोवेशन अधिकारी ने चाइल्डलाइन-1098 की गाड़ी को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया ताकि बच्चे के खिलाफ हो रहे अपराध को रोकने के लिए जिले के लोगों को जागरूक किया जा सके। कार्यक्रम मे वी यस मेमोरियल के प्रबंधक  माधुरी सिंह सहित चाइल्डलाइन टीम मेंबर सरोजा सिंह, राहुल गुप्ता, आजाद आलम, अभय यादव, निशा परवीन, रीना यादव आदि लोगों ने भी अपना विचार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे