Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पेड़ और घड़ी देते रहेंगे जीवन पर्यंत शिक्षा : गोरखनाथ बाबा


अमरजीत सिंह 
अयोध्या । मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत मिल्कीपुर ब्लॉक मुख्यालय पर तहसील क्षेत्र के लाभार्थियों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें तहसील क्षेत्र के तीनों विकास खंडों मिल्कीपुर अमानीगंज और हैरिंग्टनगंज क्षेत्र से 201 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक गोरखनाथ बाबा रहे। कार्यक्रम में मौजूद अतिथि द्वारा दांपत्य परिणय सूत्र में बंधे वर वधुओं को गृहस्थी के सामान सहित पेड़ भी भेंट किए गए। विधायक ने कहा कि अगली बार से मेरा प्रयास होगा कि यह सामूहिक विवाह कार्यक्रम ब्लॉक वार ब्लॉक मुख्यालय पर ही आयोजित किए जाएं।
          मिल्कीपुर ब्लाक मुख्यालय परिसर में गुरुवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत तहसील क्षेत्र के तीनों ब्लाकों हैरिंग्टनगंज अमानीगंज और मिल्कीपुर के लाभार्थियों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसकी सांसद प्रतिनिधि जनार्दन मौर्य ने की। कार्यक्रम में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच वर वधु द्वारा हवन पूजन के साथ जय माल कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। समारोह में मौजूद बतौर मुख्य अतिथि विधायक गोरखनाथ बाबा ने वर वधु सहित जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों को संबोधित करते हुए योगी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को करने वाला मैं नहीं बल्कि मिल्कीपुर व प्रदेश की जनता है।
          क्योंकि उन्होंने ही हमारी सरकार को चुनने का काम किया है आपके हर सपनों को पूरा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी मैदान में उतर आई है धारा 370 और राम मंदिर जैसे बड़े मामले का भी निराकरण  भाजपा की देन है उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम जन्मभूमि विवाद को लेकर ऐतिहासिक फैसला दिए जाने के बाद प्रदेश और देश की जनता द्वारा सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश किए जाने पर सब को तहे दिल से बधाई दी और कहा कि भाजपा के तमाम नेताओं का सपना भी पूरा हुआ है उन्होंने कहा कि 2022 तक संकल्प लिया गया है कि हर किसी के पास अपना पक्का मकान होगा उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास है कि मिल्कीपुर को ज्यादा से ज्यादा ऊंचाई पर ले जाया जाए और नए परिणय सूत्र में बंधे वर वधू को आशीर्वाद देते हुए कहा कि मेरी ओर से जो गिफ्ट में घड़ी और पेड़ भेंट किए गए हैं वह सब को आगे बढ़ने की जीवन पर्यंत शिक्षा देते रहेंगे उन्होंने नव वर-वधू को जीवन में खुशहाली और संपन्नता बरकरार रहने की  कामना की। 
              कार्यक्रम का संचालन युवा कवि अरुण द्विवेदी ने किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जयंत कुमार,कार्यक्रम के संयोजक,समाज कल्याण अधिकारी अमित सिंह, मिल्कीपुर अमानीगंज और हैरिंग्टनगंज ब्लॉकों के  अधिकारियों कर्मचारियों सहित भाजपा नेेता देवेंद्र मणि त्रिपाठी सल्ले,निजी सचिव महेश ओझा, व्यापारी नेता अरुण गुप्ता, ओमप्रकाश सिंह पिंटू  विजय कुमार सिंह, मुकेश प्रताप सिंह अजीत मौर्य, पवन पांडे, अमित सिंह, उत्तम सिंह ,शीतला प्रसाद बाजपेई ,अर्जुन सिंह ,बबलू पासी , विवेक पांडे बब्बू ,विजय सिंह, मुकेश प्रताप सिंह,प्रधान सत्य प्रकाश सिंह लालचंद चौरसिया, अमरनाथ बंसल पवन तिवारी अभिमन्यु  तिवारी तथा लाभार्थी वर-वधू एवं उनके परिजन एवं दर्जनों ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य गण प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे