Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नगर पालिका खराब स्ट्रीट लाइट को 3 दिन में बदलवाये: जिलाधिकारी


सुनील उपाध्याय 
बस्ती। नगर पालिका क्षेत्र के दक्षिण दरवाजा राजा मैदान मिश्रौलिया एवं दफाली टोला का प्रातः 6 बजे औचक स्थलीय निरीक्षण जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने किया। स्ट्रीट लाइट खराब होने  सफाई व्यवस्था समुचित न पाये जाने तथा प्रधानमंत्री आवास अपूर्ण होने पर जिलाधिकारी ने लाइट निरीक्षक  सफाई नायक तथा डूडा के अवर अभियन्ता का स्पष्टीकरण तलब किया है।  
उन्होने निरीक्षण में पाया कि दक्षिण दरवाजा की साफ- सफाई व्यवस्था सामान्य है एवं मिश्रौलिया में आम रास्ते में जानवर बाधे जाते है जिससे आम जनता को आने- जाने में असुविधा होती है। इस पर तत्काल जिलाधिकारी ने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद को निर्देश दिया कि वह संबंधितों को नोटिस देकर नियमानुसार आम रास्ते से अतिक्रमण हटावाना सुनिश्चित करें। इस क्षेत्र की साफ- सफाई व्यवस्था अत्यन्त खराब  पायी गयी। इस क्षेत्र के सफाई निरीक्षक दिनेश वर्मा एवं सफाई नायक को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया।
उन्होने निरीक्षण के दौरान पाया कि मोहल्ले में सामान्य हैण्ड पम्प लगे हुए है जबकि वाटर सप्लाई व्यवस्था है। सामान्य हैण्ड पम्प का पानी पीने से लोग बीमार पड़ सकते है। भ्रमण के दौरान कुछ हैण्ड पम्प एवं टोटी खराब पायी गयी  जिन्हे बदलवाने हेतु तथा सामान्य हैण्ड पम्प को नियमानुसार हटवाने हेतु अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया।
जिलाधिकारी ने लाइट निरीक्षक धनश्याम शुक्ल को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण नगर पालिका का तीन दिन में सर्वे करते हुए खराब स्ट्रीट लाइट को बदलवाये। उल्लेखनीय है कि मिश्रौलिया मोहल्ला के अन्तर्गत खराब स्ट्रीट लाइट की शिकायत आमजनता द्वारा की गयी। जिलाधिकारी ने लाइट निरीक्षक का स्पष्टीकरण तलब किया है।
जिलाधिकारी ने सफाई नायक नरेन्द्र प्रताप सिह से मोहल्ले में लगे सफाई कर्मचारी के बारे में जानकारी मांगी गयी जिसका वे समुचित उत्तर नही दे सके। जिलाधिकारी ने उनका भी स्पष्टीकरण तलब किया है।
दफाली मुहल्ले के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने पाया कि श्रीमती मीना देवी  श्रीमती अनिता देवी तथा विजय प्रताप का प्रधानमंत्री आवास धन प्राप्त होने के बाद भी अधूरा है। इसके लिए पीए डूडा नोटिस जारी करेंगे। संतराम पुत्र लाले को मात्र 50 हजार रूपया इस योजना में दिया गया है। आवास अपूर्ण होने के कारण संतराम दूसरे के घर में रह रहे है। इसके लिए जिलाधिकारी ने अवर अभियन्ता डूडा का स्पष्टीकरण तलब किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे