Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मानव सेवा व समानता का महाराजा अग्रसेन ने दिया था संदेश : जय नारायण


हर्षोल्लास के साथ मनाया गया महाराजा अग्रसेन की जयंती
बच्चों व महिलाओं द्वारा प्रस्तुत किए गए विविध कार्यक्रम
शिवेश शुक्ला 
प्रतापगढ |अग्रवाल समाज के  आयोजकत्व में महाराजा अग्रसेन की जयंती बड़े ही धूमधाम के साथ उत्सव के रूप में विश्व प्रसिद्ध आवला नगरी चिलबिला स्थित एक मैरेजहाल में मनाई गई। कार्यक्रम की शुरूवात  महाराजा अग्रसेन की पूजन के साथ उनकी प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण व आरती के साथ किया गया ।
जयंती के दौरान समाज के लोगों से एकजुटता पर भी जोर दिया गया। इस मौके पर समाज के अध्यक्ष जयनारायण अग्रवाल ने महाराज अग्रसेन की जीवनी के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने मानव सेवा, समानता, भाईचारे के साथ चलने का संदेश दिया है। श्री किशोर अग्रवाल ने अग्रवाल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन के बताए मार्ग सत्य, अहिंसा, भाईचारा, समानता, समता व ममता के सिद्धांतों को स्वीकार कर भारत ही नहीं परंतु मानवता की सेवा में अपनी जीवन भर की कमाई को न्योछावर कर दिया। 
कार्यक्रम का संचालन कर रही श्रीमती नीतू राजेश अग्रवाल ने कहाकि द्वापर युग में जन्मे  महाराजा अग्रसेन का भारत की धर्म संस्कृति में एक विशेष योगदान रहा ,उनके अंदर दयालुता और न्यायप्रियता के गुण  विद्यमान रहे | इस मौके पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम प्रस्तुत कर समाज को जहां संदेश दिया गया ,वही समाज के बच्चों और महिलाओं द्वारा फैशन का जलवा ,फैंसी ड्रेस कंपटीशन ,राजस्थानी फोक डांस, लेडीस जेंट्स अंताक्षरी, गरबा के साथ ही विविध कार्यक्रम प्रस्तुत किए गये | उक्त कार्यक्रम में आरव गार्ग , गौरी, श्रेया, यशिका ,अरनव मोदी ,अथर्व अग्रवाल ,आर्यन अग्रवाल ,अनन्या ,अग्र ,जयश्री ,राधिका ,अंजनी ,पावनी ,अराध्या ,सोनम ,सलोनी ,अल्का ,ज्योति ,शिखा ,प्रियांशा ,सुधा ,पूजा ,शैली,चित्रा,मान्या ,अमन्य आदि शामिल रहे | कार्यक्रम के दौरान समाज के बुजुर्गों का सम्मान किया | कार्यक्रम के अंत में नीतू राजेश अग्रवाल ने आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया |इस मौके पर सुनील गोयल, श्री चंद्र अग्रवाल , अशोक अग्रवाल, श्रीमती नीतू राजेश अग्रवाल अतुल अग्रवाल  और बंटी डॉ घनश्याम अग्रवाल, रमेश चंद्र अग्रवाल ,राजीव अग्रवाल , आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे