Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सीएम योगी ने किया फिट इंडिया मूवमेंट का किया शुभारंभ


अखिलेश्वर तिवारी
 नियमित व्यायाम करने का दिया सुझाव
बच्चों को खेलों में प्रतिभाग करने के लिए किया प्रेरित
बलरामपुर।।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए लोगों को स्वस्थ रहने के लिए फिजिकल मूवमेंट बढ़ाने की सलाह दी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिट इंडिया मूवमेंट का शुभारंभ बलरामपुर जिले के देवीपाटन शक्तिपीठ द्वारा संचालित आदि शक्ति मां पाटेश्वरी विद्यालय परिसर में दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 

प्रधानमंत्री द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम के शुभारंभ का लाइव प्रसारण देखने के बाद सीएम योगी ने अपने संबोधन में सभी का आवाहन किया कि फिट इंडिया मूवमेंट से  अवश्य जुड़े। नियमित रूप से फिजिकल कार्यों से जुड़े व्यायाम करें, नियमित दिनचर्या अपनाएं और स्वस्थ रहें। स्वस्थ शरीर व स्वस्थ मन से ही स्वस्थ समाज का निर्माण होता है और उसी से देश का विकास संभव है । सीएम योगी ने फिट इंडिया मूवमेंट की शपथ वहां मौजूद लोगों को दिलाई । बड़ी संख्या में मौजूद विद्यालय के बच्चों ने भी फिट इंडिया मूवमेंट की शपथ मुख्यमंत्री के साथ में लिया। खेल एवं पंचायती राज मंत्री उपेंद्र तिवारी ने खेल को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात करते हुए कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। 

                          जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आदि शक्ति मां पाटेश्वरी विद्यालय प्रांगण में गुरुवार की सुबह 10 बजे पहुंचकर दीप प्रज्वलित करके प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम का शुभारंभ किया । सीएम योगी का स्वागत प्रदेश सरकार में खेल एवं पंचायती राज मंत्री उपेंद्र तिवारी तथा प्रमुख सचिव खेल डिंपल वर्मा द्वारा किया गया । 

सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज के बच्चों ने बैंड बाजे के साथ सीएम योगी का विद्यालय के मुख्य द्वार पर अगवानी की वही स्वागत के लिए मंडलायुक्त महेंद्र कुमार, पुलिस महानिरीक्षक देव स्वरूप थापा, डीआईजी राकेश कुमार सिंह, जिला अधिकारी कृष्णा करुणेश, पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा, पूर्व सांसद दद्दन मिश्र, सदर विधायक पलटू राम, विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ला, विधायक उतरौला रामप्रताप वर्मा व जिला अध्यक्ष भाजपा राकेश सिंह सहित तमाम लोगों ने सीएम योगी का मुख्य द्वार पर ही स्वागत किया । ताइक्वांडो के छोटे-छोटे बच्चों द्वारा सीएम योगी को   स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया।

 वही जाते समय सीएम योगी ने भी ताइक्वांडो की नन्हीं सी खिलाड़ी को मोमेंटो देकर उत्साहवर्धन किया। आदि शक्ति मां पाटेश्वरी विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत के माध्यम से आए हुए अतिथियों का स्वागत कियाा। सीएम योगी ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री के आवाहन का स्वागत करते हुए उसे जन-जन तक पहुंचाने की बात कही । उन्होंने कहा कि खेल मंत्री यहां पर मौजूद हैं और हम चाहते हैं कि हर गांव हर विद्यालय में फिट इंडिया मूवमेंट का प्रभाव दिखाई दे । खेल एवं पंचायती राज मंत्री उपेंद्र तिवारी ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास करने का वचन दिया। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है इस लिहाज से फिट इंडिया मूवमेंट सबसे प्रभावी ढंग से यहां संचालित कराया जाएगा । उन्होंने कहा कि अच्छा जीवन जीने के लिए स्वास्थ्य रहना जरूरी है और इसी उद्देश्य से फिट इंडिया मूवमेंट का शुभारंभ किया गया है । कार्यक्रम के दौरान देवीपाटन मंदिर के महंत मिथिलेश नाथ योगीी, अपर जिला अधिकारी अरुण कुमार शुक्ल, अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मिश्र, प्रदीप सिंह, बृजेंद्र तिवारी व राजेश्वर तिवारी सहित बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी तथा विद्यालय के बच्चे, शिक्षक, शिक्षिकाएं व अन्य कर्मी उपस्थित थे । पूरे कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था किए गए थे। कार्यक्रम से जाते समय योगी आदित्यनाथ ने दौड़ प्रतियोगिता के लिए हरी झंडी दिखाकर खिलाड़ियों को रवाना किया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे