Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

उपेंद्र तिवारी की छुट्टी, सिद्धार्थनाथ सिंह बनाए गए गोण्डा के प्रभारी मंत्री




ए. आर. उस्मानी
लखनऊ। सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नियोजन विभाग ने सभी जिलों में प्रभारी मंत्री नियुक्त किए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री, राजधानी लखनऊ में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और गोण्डा में खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को प्रभारी मंत्री बनाया गया है।
   उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को कानपुर नगर और मैनपुरी में प्रभारी बनाया गया है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को रायबरेली और आगरा का प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया है। सपा नेता आजम खां के खिलाफ लगातार हो रही कार्रवाई से सुर्खियों में चल रहे रामपुर में विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक को प्रभारी मंत्री तैनात किया है, पाठक को अम्बेडकर नगर की जिम्मेदारी भी दी गई है।

अयोध्या में पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी, बाराबंकी में वन मंत्री दारा सिंह चौहान, सुल्तानपुर में जयप्रताप सिंह, अमेठी में वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा, सीतापुर में महिला कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह और लखीमपुर खीरी में परिवहन मंत्री अशोक कटारिया को प्रभारी मंत्री बनाया गया है।
इनके अलावा गोण्डा में खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह व बहराइच में अनिल राजभर को प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया है। सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रभारी मंत्री जिलों में जिला योजना समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के साथ सरकार की योजनाओं के क्रियान्वन की समीक्षा भी करेंगे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे