Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

राम नगरी में अतिक्रमण हटने से कही खुशी तो कही गम



वासुदेव यादव
अयोध्या फैजाबाद । नगर निगम क्षेत्र अयोध्या में शनिवार को अतिक्रमण हटाने से अधिकतर लोग दुखी व नाराज दिखे ।लेकिन वहीं दूसरी ओर जिनकी दुकान सड़क के समीप नहीं रही और नहीं तोड़ा गया और दूसरी की दुकान टूटते हुए देखकर वे कुछ खुश नजर आएं। बरहाल यह सिलसिला हटाने का अभी चलता रहेगा।
   ITI फैजाबाद से लेकर उदया पब्लिक चौराहा रानोपाली पराग डेरी साकेत कॉलेज टेढ़ी बाजार कजियाना तक अतिक्रमण JCB मशीन से हटाया गया। सड़क के किनारे बने बाउंड्री वॉल गेट फर्श आदि को JCB द्वारा नगर निगम के कर्मचारियों ने अधिकारियों के आदेश पर तोड़ दिया। इससे लोगों में कड़ा संदेश गया कि नियम कानून का उल्लंघन करने वाले अब बख्शे नहीं जाएंगे । अतिक्रमणकारियों पर जुर्माना भी मनमाफिक अधिकारियों ने लगाया। अतिक्रमण हटाते हुए अभियान को देख कर अन्य अतिक्रमण किए दुकानदारों को भी अपना अतिक्रमण खुद हटाना पड़ा। अब सोमवार से पुनः अयोध्या नगर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा।

 अयोध्या के रेजिडेंट मजिस्ट्रेट अशोक कुमार क्षेत्राधिकारी राजू कुमार साव तथा नगर निगम के सभी अधिकारियों के कुशल नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा है कि अतिक्रमणकारी को बख्शा नहीं जाएगा यदि वे अतिक्रमण खुद हटा लें तो जुर्माना से बच जाएंगे अन्यथा अतिक्रमण हटाने के उपरांत उन पर जुर्माना भी लगाया जाएगा ।किसी भी कीमत पर अतिक्रमणकारियों को बख्शा नहीं जाएगा । नियम कानून का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही होगी कहां गया है कि अतिक्रमण करना गंभीर अपराध है जो सड़क का मानक है उतना जमीन सबको छोड़ना होगा। यहां इससे लोगों में डर व भय भी व्याप्त है । इसके कारण वह खुद ही अतिक्रमण के दायरे में आई अपनी दीवार चबूतरा व सीढ़ी को तोड़ रहे हैं । जबकि टीन सेट को भी वह तोड़ कर हटा रहे हैं। अयोध्या में अभियान दो-तीन दिन चला जाएगा ।।
  इस अभियान के दौरान वह लोग काफी खुश नजर आए जिनकी दुकान चबूतरा आदि नहीं टूटा तथा अतिक्रमण के दायरे में नहीं आ सका हैं। इसके चलते अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान कहीं गम तो कहीं खुशी तो कहीं डर तो कहीं  भय भी दिखा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे