Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विधायक ने विद्यालय भवन परिसर के सौन्दर्यीकरण का किया लोकापर्ण




सुनील उपाध्याय 
बस्ती । शिक्षक, अभिभावक, ग्राम प्रधान और स्थानीय नागरिक मिलकर सामूहिक प्रयास करें तो वह दिन दूर नहीं जब प्राथमिक स्कूलों में प्रवेश के लिये सिफारिश करनी पड़े। यह विचार शनिवार को विधायक रवि सोनकर ने बस्ती सदर विकास खण्ड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय चंगेरवा यादव का पुरवा में विद्यालय भवन के जीर्णोद्धार और परिसर के सौन्दर्यीकरण का लोकापर्ण करते हुये व्यक्त किया। 
मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये विधायक रवि सोनकर ने कहा कि प्रदेश सरकार प्राथमिक, जूनियर हाई स्कूल के साथ ही शिक्षा का स्तरोन्नयन करने के लिये प्रयत्नशील है। इस दिशा में शिक्षकों को अभिभावकों का भरोसा जीतना होगा। कहा कि विद्यालय की कार्ययोजना बनाकर प्रस्ताव दें, वे हर संभव सहयोग करेंगे। 
लोकार्पण के क्रम में आयोजित शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी को सम्बोधित करते हुये ज्वाइंट मजिस्टेªट आईएसएस चन्द्रमोहन गर्ग ने कहा कि ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव विद्यालय को विकसित करने की दिशा में प्रयास करें तो स्थिति बदलते देर न लगेगी। शिक्षा के स्तर को बढ़ाकर ही हम भावी पीढ़ी को सशक्त कर सकेंगे।
ग्राम प्रधान जैसराम कन्नौजिया और  पंचायत सचिव अमरनाथ गौतम ने कार्यक्रम में ग्राम पंचायत के सभी तीनों विद्यालयों को सुविधाओं से सम्पन्न कराने की घोषणा किया। पूर्व सचिव राकेश पाण्डेय ने कहा कि शिक्षक और ग्राम पंचायतों के समन्वय से प्रत्येक विद्यालय को माडल स्कूल के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है। डा. शिव प्रसाद ने शैक्षिक नवाचार को समुदाय में स्थापित करने पर जोर दिया।  प्रधानाध्यापिका मालती देवी ने अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। सहायक         अध्यापक सुखराम यादव ने कहा कि पूरा प्रयास होगा कि विद्यालय में निजी स्कूलों से बेहतर शिक्षा दिया जाय। इसके पूर्व विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत कर अतिथियों का मन मोह लिया। इसी कड़ी में अतिथियों ने मौलि श्री, चितवन आदि पौधों का रोपण किया। लोक गायक रामभवन यादव ने शिक्षा पर केन्द्रित गीत प्रस्तुत कर वातावरण को सरस बना दिया। 
कार्यक्रम में सुमन चौधरी, राम बहादुर, शिव सम्पत्ति, इरशाद हुसेन, नन्दलाल, आज्ञाराम, सावित्री देवी, अतुल कृष्ण राज, जामवन्ती सिंह, पूनम सिंह, सुधा मिश्रा के साथ ही अनेक अभिभावक, शिक्षक और क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे