Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रामपुर खरहटा में जबरदस्त प्रशासनिक व्यवस्था के चलते शांति पूर्ण मतदान सम्पन्न


डॉ ओपी भारती 
गोण्डा (वजीरगंज):- क्षेत्र में गुरुवार को पंचायत चुनावों में जबरदस्त प्रशासनिक व्यवस्था के चलते शांति पूर्ण मतदान सम्पन्न हुआ।रामपुर खरहटा में ग्राम प्रधान पद हेतु 67.82% व डुमरियाडीह-पेंडराही के सदस्य क्षेत्र पंचायत के चुनाव में कुल 49%मतदान हुआ।रामपुर खरहटा में कुल 2219 मतों के सापेक्ष 1505 मत व डुमरियाडीह-पेंडराही में 1665 मतों के सापेक्ष 816 मत पड़े।
लोकतंत्र पर्व पर  सुबह से ही वोटो की हरियाली का माहौल रहा। वोटरों के उत्साह के आगे मुश्किलें नतमस्तक होती नजर आयी।
लोकतंत्र के  उप पर्व में हिस्सा लेने की आतुरता ने इस बार पंचायत के उप चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़ा दिया । देश की सबसे छोटी पंचायत में अपना मुखिया चुनने की इस राह में तमाम बड़ी बाधाएं भी रहीं । लेकिन वोटरों के जज्बे और उत्साह के समक्ष सारी मुश्किलें नतमस्तक होकर रह गई । आलम यह रहा कि दुश्वारियों का रेगिस्तान का चमन से हरा - भरा दिखा ।  
              पोलिंग बूथों पर सबेरे पहले मतदान की जिम्मेदारी पूर्ण करने वाले लोगों की संख्या खूब रही । दिन भर लोग पंक्तिबद्ध होकर लोकतंत्र के साधको ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया । इस बीच वोटरों को कई तरह की दिक्कतों से दो - चार होना पड़ा । रामपुर खरहंटा में 8 • 30 बजे तक 2400 वोटरों में से 300 मत पड़े थे । डुमरियाडीह के लोगों ने 8• 50 बजे तक 1228 वोटो में से 400 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था ।

अपने गांव का मुखिया चुनने के लिए लोग उत्साह से लबरेज़ दिखे ।
  जिसका डर था बेदर्दी वही बात हो गई 
पंचायत के उप चुनाव में मुखिया की ड्यूढ़ी पर पहुंचने के लिए हथकंडे के प्रयोग में भी पीछे नहीं रहे । यहां श्री और सुरा बांटने का भी दौर चला । डुमरियाडीह में क्षेत्र पंचायत के एक प्रत्याशी के समर्थकों ने पैसा बांटने का सिलसिला शुरू ही किया था कि दूसरे प्रत्याशी के लोगों ने पहुंचकर उन्हे खदेड़ा ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे