Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्राथमिक शिक्षकों का अनिश्चतकालीन धरना जारी, आमरण अनशन की दिया चेतावनी




सुनील उपाध्याय 
बस्ती । प्राथमिक षिक्षक संघ के आवाहन पर 3 फरवरी को दिये गये 27 सूत्रीय मांग के अनुरूप घोषणा के बावजूद क्रियान्वयन न होने पर जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल के नेतृत्व में जिला बेसिक शिक्षा  अधिकारी कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन गुरूवार को भी जारी रहा। 
धरने को सम्बोधित करते हुये उदयशंकर शुक्ल ने कहा कि 2015 में 368 अध्यापकों की प्रधानाध्यापक जूनियर हाई स्कूल के पद पर पदोन्नति हुई थी। प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत अध्यापको को अभी तक इस पद का वेतन भुगतान नहीं किया गया। शिक्षक हितों की लगातार अनदेखी की जा रही है।  यदि 23 फरवरी तक उक्त विन्दुओं पर विभाग द्वारा सकारात्मक निर्णय न लिया गया तो 24 फरवरी को संगठन का प्रतिनिधि मण्डल  जिलाधिकारी से मिलकर हस्तक्षेप की मांग करेगा। 1 मार्च से क्रमिक अनशन और उसके बाद भी समस्या का हल न निकला तो 5 मार्च से आमरण अनशन किया जायेगा। 
धरने को सम्बोधित करते हुये वरिष्ठ उपाध्यक्ष बाल्मीक सिंह ने कहा कि यदि पदोन्नति का वेतन न लगा तो बीएसए आफिस पर वे आर-आर के आन्दोलन को बाध्य होंगे। शिक्षकों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। 
जिला मंत्री शिव कुमार तिवारी ने कहा कि नियमानुसार शिक्षकों को उनका अधिकार मिलना ही चाहिये। अच्छा हो कि जनपद स्तर पर लम्बित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण कराया जाय। कोषाध्यक्ष अभय सिंह यादव ने कहा कि यह संघर्ष निर्णायक होगा। धरना तब तक जारी रहेगा जब तक कि समस्याओं का निस्तारण नहीं हो जाता। 
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समक्ष आयोजित धरने को  श्रीदेव शुक्ल, राजकुमार सिंह, देवेन्द्र वर्मा, चन्द्रभान चौरसिया, मोहम्मद वसीम, शैल कुमार शुक्ल, अभिषेक उपाध्याय, प्रमोद कुमार त्रिपाठी, पुष्पलता पाण्डेय, चन्द्र किरन पाण्डेय आदि ने सम्बोधित करते हुये शिक्षक समस्याओं के महत्वपूर्ण विन्दुओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। 
बीएसए कार्यालय पर आयोजित धरने में नीलम, शोभावती, प्रेमलता सिंह, शशिकला उपाध्याय, इन्दू सिंह, विक्रमाजीत, लालचन्द, अशोक कुमार, ज्ञानेन्द्र सिंह, राम गोपाल पाठक, ओेम प्रकाश उपाध्याय, नारायण मिश्र, ओंकार उपाध्याय  के साथ ही अनेक शिक्षक मौजूद रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे