Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सेवानिवृत्त के दो वर्ष बाद भी सवा सौ शिक्षकों को नही मिला सामूहिक बीमा का लाभ



गोण्डा। बेसिक शिक्षा विभाग से सेवानिवृत हए करीब सवा सौ शिक्षकों को दो वर्ष बाद भी सामूहिक बीमा क्लेम की धनराशि न मिलने से वे विभाग का चक्कर लगाते-लगाते थ गये है। लेकिन विभाग अभी तक इन शिक्षकोंको बीमा की धनराशि नही दिला सका जिससे इन शिक्षकों में रोष व्याप्त है। 
बताते चले कि 30 जून 2015 को सेवानिवृत हुए करीब सवा सौ शिक्षकों को दो वर्ष बाद भी भारतीय जीवन बीमा निगम ने सामूहिक बीमा क्लेम की धनराशि नही दी जबकि बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी ने कई भारतीय जीवन बीमा के वरिष्ठ शाखा प्रबन्धक को शिक्षकों के बीमा क्लेम की धनराशि दिये जाने के पत्र जारी का अनुरोध किया गया। काफी मशक्कत के बाद जीवन बीमा निगम में 113 शिक्षकों को त्रुतिपूर्ण धनराशि जारी की, इसमें भी ग्यारह शिक्षकों का नाम सामूहिक बीमा क्लेम की सूची से नदारद रहा। बताया जाता है कि जिन 113 शिक्षकों के सामूहिक बीमा क्लेम की राशि भेजी गयी। उसमें इन सभी शिक्षकों के धन राशि का योग 264994 है। जबकि इसमें 47486 रुपया रोककर जीवन बीमा निगम ने 2602428 धनराशि भेजी और बीमा विभाग द्वारा अवगत कराया कि 47486 डबल क्लेम की धनराशि है। बेसिक शिक्षा विभाग ने जीवन बीमा निगम से इस आशय का प्रमाण पत्र मांगा गया कि आप द्वारा किसी चेक के माध्यम से यह धनराशि भेजी उसका नम्बर अवगत कराये ताकि इसकी जांच की जा सके। 
 कहते है वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक
इस सम्बन्ध में बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी रईस अहमद ने बताया कि भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा 113 शिक्षकों के बीमा क्लेम धन राशि उपलब्ध करायी गयी थी। वह भी त्रुटिपूर्ण वही ग्यारह शिक्षकों नाम भी सूची से नदारद पुनः लिखकर सभी सेवानिवृत शिक्षकों के बीमा क्लेम की धनराशि अभिलाख उपलब्ध कराने को कहा गया है। 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे