Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बभनान चीनी मिल कर रही है किसानो का शोषण ..तो किसानो ने किया यह काम




राकेश गिरी 
बस्ती । अपना दल के कार्यकर्ताओं ने रविवार को गौर विकासखंड के बढ़नी गन्ना क्रय केंद्र के सामने अर्ली एवं रिजक्ट गन्ना पर्ची के नाम पर बभनान चीनी मिल द्वारा किसानों का शोषण किए जाने के विरोध में अपना दल किसान मंच के जिला अध्यक्ष जगराम गौड़ के नेतृत्व में गन्ना जला कर विरोध प्रदर्शन किया इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने चीनी मिल एवं स्थानीय गन्ना प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।
किसानों को संबोधित करते हुए अपना दल के प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य राम सिंह पटेल ने कहा कि अर्ली एंव रिजेक्ट गन्ना के नाम पर बभनान चीनी मिल द्वारा किसानों का शोषण किया जा रहा है एक तरफ जहां रिजेक्ट गन्ने का दाम कम दिया जा रहा है वही इस साल मिल द्वारा किसानों को पर्ची न मिलने से किसान अपना गन्ना ओने पौने दाम पर बिचौलियों एवं गन्ना माफियाओं के हाथ बेचने को विवश है चीनी मिल की यह कारगुजारी नाकाबिले बर्दाश्त है।
जिला उपाध्यक्ष रामकुमार पटेल ने कहा कि स्थानीय स्तर पर गन्ना ही किसानों की नगदी फसल है इसी पर किसान बच्चों की फीस, ठंडी के गर्म ,कपड़े एवं गेहूं की बुआई को लेकर आशा लगाए हुए था परंतु मिल की कार्यप्रणाली ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया जिससे किसान बेहद दुखी व निराश है। जिला उपाध्यक्ष ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर पर्ची से बंचित किसानों को पर्ची उपलब्ध नहीं कराया गया तो अपना दल तीव्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा ।
इस मौके पर राजमणि पटेल अब्बास अली खान ,मंसाराम वर्मा, केशवराम वर्मा, लाल जी पटेल ,कमलेश पटेल ,प्रेम वर्मा, अरविंद वर्मा ,सीताराम वर्मा , विद्या रामचौधरी ,अकबाल अली, राम पियारे ,संदीप चौहान, बबलू वर्मा ,राम जन्म वर्मा ,श्याम सुंदर यादव ,सत्य पांडे, रामबरन, राम कुबेर, देवा द्विवेदी, अतुल पटेल आदि मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे