Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

समाधान दिवस के मौके पर जिले के आलाधिकारियों ने कई प्रार्थनापत्रों का किया निस्तारण



बहराइच। आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की श्रृंखला में माह के प्रथम मंगलवार को तहसील महसी में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी अजय दीप सिंह, पुलिस अधीक्षक जुगुल किशोर, मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार व उप जिलाधिकारी नागेन्द्र कुमार ने आये हुए फरियादियों की समस्याओं की गम्भीरता पूर्वक सुनवाई करते हुए समस्याओं के निराकरण के लिए मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में 265 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 06 का मौके पर निस्तारण किया गया। ग्राम पिपरी मोहन के एक फरियादी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अनियमिता की शिकायत पर सम्बन्धित के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराये जाने के निर्देश दिये गये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में क्षेत्रीय विधायक सुरेश्वर सिंह भी मौजूद रहे।

तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी श्री सिंह ने निर्देश दिया कि प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय ताकि फरियादियों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए बार-बार दौड़ भाग न करनी पड़े। राजस्व से सम्बन्धित मामलों का टीम बनाकर निस्तारण कराया जाय। डीपीआरओ को निर्देश दिये गये कि स्वच्छ शौचालय हेतु जिन पात्र लोगों ने शौचालय का गड्ढ़ा खुदवा लिया है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर धनराशि आंवटन की कार्यवाही सुनिश्चित करायह जाय तथा मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये गये कि अवारा पशुओं को गौशाला में भेजने के लिए प्रचार प्रसार करायें।

विधायक महसी सुरेश्वर सिंह ने सुझाव दिया कि बाढ़ व कटान प्रभावित क्षेत्र में भूमि से सम्बन्धित मामलों का राजस्व व पुलिस टीम बनाकर निस्तारण कराया जाय ताकि किसी के साथ अन्याय न हो। उन्होने क्षेत्र में अपूर्ण विद्युतीकरण की समस्या उठाते हुए अधि.अभि. विद्युत से अपूर्ण विद्युतीकरण वाले गांवों की सूची उपलब्ध कराने की मांग की ताकि ऐसे गांवों में सयम से विद्युतीकरण के सम्बन्ध में अग्रिम कार्यवाही करायी जा सके। इस अवसर पर पुलिस क्षेत्राधिकारी महसी सिद्धार्थ तोमर, सीएमओ डा. एके पाण्डेय, सीवीओ डा. बलवन्त सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
इसी प्रकार तहसील सदर में मुख्य राजस्व अधिकारी बाबू राम की अध्यक्षता में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त हुए 55 प्रार्थना-पत्रों में से 05, तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में उप जिलाधिकारी कुवंर वीरेन्द्र मौर्य की अध्यक्षता में आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त हुए 43 प्रार्थना-पत्रों में से 04, तहसील कैसरगंज में उप जिलाधिकारी पंकज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 154 प्रार्थना-पत्रों में से 06, तहसील पयागपुर में उप जिलाधिकारी गुलाम सरवर की अध्यक्षता में आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 88 प्रार्थना-पत्रों में से 16 तथा तहसील नानपारा में उप जिलाधिकारी एसपी शुक्ल की अध्यक्षता आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में 70 प्रार्थना पत्रों में से 05 का निस्तारण मौके पर किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे