Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सुल्तानपुर:पल्स पोलियो अभियान में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी:डीएम


खुर्शीद खान 
 सुलतानपुर । पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान को लेकर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलाधिकारी हरेन्द्रवीर सिंह की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों,प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया कि 0 से 05 वर्ष तक के सभी लक्षित बच्चों को रविवार बूथ दिवस पर पोलियो खुराक प्रत्येक दशा में पिलायी जाय। पल्स पोलियो कार्यक्रम में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। 
शतप्रतिशत बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलाई जाय
बैठक में जिलाधिकारी ने बूथ प्रतिशत बढ़ाने पर बल देते हुये कहा कि रविवार 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के दौरान बूथ दिवस 0 से 05 वर्ष तक के लक्षित शतप्रतिशत बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलाई जाय। उन्होंने कहा कि पल्स पोलियो अभियान में ग्राम प्रधानों , बी.डी.सी., सचिवों, लेखपालों, आगनवाड़ी कार्यकत्रियों , कोटेदारों तथा शिक्षकों आदि का सहयोग लेकर प्रतिरोधी परिवारों को बूथ दिवस के ही दिन प्रतिरक्षित किया जाय। 
 जिलाधिकारी ने गत अभियान 2 जुलाई 2017 की उपलब्धियों की समीक्षा की  तथा आगामी 17 सितम्बर के अभियान के सफल संचालन हेतु की गयी तैयारियों की विस्तृत जानकारी एस.एम.ओ., डब्लू.एच.ओ. से ली। उन्होंने माइक्रो  प्लान के अनुसार बूथ कवरेज बढ़ाये जाने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने घुमन्तू एवं बाजारों के स्थायी व अस्थायी निवास स्थानों का कम से कम दो बार भ्रमण किये जाने तथा आवागमन स्थानों के भ्रमण में बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने के निर्देश सम्बन्धित को दिये। जिलाधिकारी ने  रविवार को प्राथमिक विद्यालयों को समय से खोलने, शिक्षकों की उपस्थित एवं सहभागिता तथा एम.डी.एम. दिये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि आई.सी.डी.एस. कर्मियों का सहयोग एवं पुष्टाहार वितरण कराना सुनिश्चित करायें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे