Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सुल्तानपुर:वर्तमान सरकार का संकल्प सबका साथ सबका विकास :सीताराम वर्मा


खुर्शीद खान 
सुलतानपुर ।वर्तमान सरकार की महत्वाकांक्षी योजना उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन योजना के अन्तर्गत प्रथम चरण में लाभान्वित होने वाले लघु एवं सीमांत कृषकों को फसल ऋण मोचन प्रमाण-पत्र वितरण हेतु आज जयसिंहपुर तहसील के श्रीमती रमापति रामदेव शिक्षण संस्थान इण्टर कालेज में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में विधायक सदर सीताराम वर्मा, जिलाधिकारी हरेन्द्रवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी रामयज्ञ मिश्र तथा भाजपा जिलाध्यक्ष जगजीत सिंह ने लाभान्वित होने वाले कृषकों को फसल ऋण मोचन प्रमाण-पत्र का वितरण किया। 
 समारोह को सम्बोधित करते हुये विधायक सीताराम वर्मा ने कहा कि वर्तमान शासन की मंशानुसार जिला प्रशासन द्वारा फसल ऋण मोचन सम्बन्धी कार्य को समय से पूर्ण किया, इसके लिये जिला प्रशासन के सभी अधिकारी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार का संकल्प सबका साथ सबका विकास है। सरकार द्वारा किसानों के उत्थान को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गयी है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी का संकल्प है कि 2022 तक किसानों की आय दोगुना हो। प्रधानमंत्री के इस संकल्प को पूर्ण करने हेतु वर्तमान प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। विधायक श्री सीताराम वर्मा ने अपने सम्बोधन में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुये कहा कि पंडित जी का सपना अन्त्योदय का विकास रहा। उन्होंने कहा कि हमारी केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के सपने को साकार करने की दिशा में अग्रसर है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन योजना बिना भेदभाव के संचालित की गयी है। उन्होंने किसान भाईयों का अभिनन्दन करते हुये कहा कि सरकार की इस योजना से किसानों को बैंक ऋण से मुक्ति मिली है। उन्होंने कहा कि विद्युत , सिचाई आदि की समस्याओं के निराकरण हेतु  जिला प्रशासन प्रयासरत है। 
 समारोह की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी हरेन्द्रवीर सिंह ने बताया 
उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन योजना का लाभ 2 हेक्टेयर की सीमा तक जोत के किसानों को दिया गया है। प्रथम चरण में जनपद के 20609 लघु एवं सीमांत कृषक लाभान्वित हुये हैं। उन्होंने किसानों का आवाहन् किया कि जिन किसान भाईयों के आधार कार्ड अभी तक बैंक खाते से लिंक नहीं हुये हैं, वे यथाशीद्य्र अपनी बैंक शाखा से सम्पर्क कर आधार कार्ड को लिंक करा दें, जिससे उन्हें इस योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि जनपद स्तर एवं तहसील स्तर पर शिकायत प्रकोष्ठ का गठन किया गया है। यदि किसान भाईयों को कोई कठिनाई हो तो वे शिकायत प्रकोष्ठ में अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि कोई भी पात्र लघु एवं सीमांत कृषक फसल ऋण मोचन योजना के लाभ से वंचित न रहे। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में इस वर्ष गेहूं की रिकार्ड खरीद हुयी है। इसी प्रकार धान खरीद की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों की बिजली, सिचाई, ट्यूबेल आदि सम्बन्धी समस्याओं के निराकरण के प्रति प्रशासन गम्भीर है तथा समस्या के निराकरण हेतु पूरी तरह प्रयत्नशील है। 
 मुख्य विकास अधिकारी रामयज्ञ मिश्र ने कहा 
उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन योजना किसान भाईयों के उत्थान से जुड़ी योजना है। वर्तमान सरकार का हर कदम किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार सबका साथ सबका विकास चाहती है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे