Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खाकी के बेरहम अफसर, दलित परिवार इन्साफ मागता रहा ... नहीं मिले एसपी


सत्येन्द्र खरे 
यूपी के डिप्टी सीएम केसव मौर्या के गृह जनपद में खाकी का बेरहम चेहरा सामने आया है | जिसमे दबंगों की पिटाई से जख्मी हुआ कसिया पूरब गांव का घायल दलित युवक और उसकी पीड़ित माँ गुरुवार को एसपी के दफ्तर में घंटे भर तक तड़पता रहा। उसकी मां भी चीख-चीखकर इंसाफ मांगती रही पर, एसपी कौशाम्बी अपने दफ्तर से बाहर नहीं निकले इतना ही नहीं उन्होंने पीड़ितों से मिलना तक ठीक नहीं समझा। एसपी दफ्तर में बढ़ता हंगामा देख सीओ सदर पीड़ित के पास पहुचे तो लेकिन उनके बातचीत का तरीका अमानवीय रहा। फिलहाल घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

कोखराज इलाके के कसिया पूरब गांव की सुमन देवी ने बताया कि बुधवार शाम उसका बेटा उमेश गेहूं पिसवाने गया था। रास्ते में साइकिल से बोरी गिर गई। इतने में पड़ोसी वहां पहुंच गया और ताना देने लगा। विरोध करने पर पिटाई शुरु कर दी। इस कदर पीटा कि उमेश को पांच घंटे तक होश नहीं आया। पीड़िता की मानें तो अचेत अवस्था में पड़े बेटे को ट्रॉली में लादकर वह देर शाम कोखराज थाने गई। महिला का इल्जाम है कि पुलिस वालों ने दो घंटे तक सुनवाई ही नहीं की। इसके बाद मूरतगंज चौकी प्रभारी घायल को लेकर नजदीकी अस्पताल गए। इलाज के बाद रात 11 बजे उमेश को होश आया। तब जाकर डॉक्टरों ने छुट्टी दी। गुरुवार सुबह पीड़िता बेटे को लेकर घटना की शिकायत करने एसपी कार्यालय आई थी। दफ्तर पहुंचते ही अचानक उमेश गश खाकर गिर गया और बेहोश होकर घंटे भर तक वहीं पड़ा रहा। इस दौरान उसकी मां दहाड़े मारकर रोती रही। अमानवीयता की हद है कि एसपी ने मौके पर जाकर पीड़ितों की फरियाद सुनना तक ठीक नहीं समझा। घंटे भर बाद सीओ सिटी ने कोखराज एसओ से प्रकरण को लेकर बातचीत की। फिर जख्मी उमेश को इमरजेंसी वाहन से जिला अस्पताल भेजवा दिया। पीड़िता सुमन देवी ने बताया कि एसपी कार्यालय आने से पहले वह कोखराज थाने गई थी। वहां एक दरोगा और दीवान ने उसे डांटकर भगा दिया। इसके बाद शिकायत लेकर एसपी के पास आना पड़ा। यहां भी इंसाफ नहीं मिल पाया। हालांकि कोखराज पुलिस कार्रवाई किए जाने की बात कह रही है। 

 

पीड़ितों की समस्या सुनने के बाद सीओ सिटी ने फोन पर कोखराज एसओ से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने पीड़ित के साथ आए लोगों से कहाकि पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया है। लिहाजा थाने जाइये। पीड़ित थाने जाने के लिए तैयार नहीं हुए और बताया कि पुलिस ने उनके साथ अभद्रता की है तो सीओ ने कहा, कार्रवाई की जा रही है। अब फांसी किसी को फांसी नहीं दे दी जाएगी।

क्या कहते है पुलिस अधीक्षक 

इस पूरे मामले पर एसपी कौशाम्बी अशोक कुमार पाण्डेय से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पीड़ित युवक शिकायत लेकर दफ्तर तक आ गया पर, वह मेरे पास नहीं आ सका। मामले में कार्रवाई के लिए कोखराज एसओ को जरुरी-दिशा निर्देश दे दिया गया है। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे