Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

फैजाबाद: ईनामी अपराधी को पुलिस ने दबोचा, फर्जी पत्रकार बनकर गांठता था रौब



     अमरजीत सिंह       
फैजाबाद:अन्ततः जालसाजी का ईनामी शातिर अपराधी को पुलिस ने दबोच लिया। वह अपना नाम बदलकर और फर्जी प्रेस कार्ड के जरिये रोब गालिब किया करता था। उसके ऊपर कोतवाली नगर में आईपीसी की धारा 394, 120 बी  व 411 के तहत मुकदमा कायम कर फरारी के कारण वह पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहा था। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  सुभाष सिंह बघेल ने पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में दिया। उन्होंने बताया कि कोतवाली नगर से सम्बन्धित पुरस्कार घोषित अभियुक्त राजेश कुमार सोनी पुत्र मेहीलाल सोनी निवासी बहबल टोला कस्बा व थाना दोस्तपुर जनपद सुल्तानपुर की गिरफ्तारी हेतु आदेशित किया गया था।

         अभियुक्त की पतारसी व सुरागरसी करते हुए रसूलपुर दियरा थाना देवाना जनपद अम्बेडकरनगर जब पुलिस दल पहुंचा जहां अभियुक्त का पिता मेहीलाल सोनी मिला पूंछतांछ में उसने बताया कि उसका पुत्र राजेश कुमार सोनी पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए अपना नाम बदलकर आर.के. सिंह के नाम से काशीराम कोलोनी कटरिया याकूबपुर थाना अकबरपुर जनपद अम्बेडकरनगर में परिवार के साथ रह रहा है। पिता की निशानदेही पर पुलिस ने काशीराम कालोनी याकूबपुर में दबिश डालकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसका नाम राजेश कुमार सिंह पुत्र महीपाल सिंह निवासी म.न. 78/932 काशीराम कालोनी याकूबपुर है। कड़ाई से जब पूंछा गया तो उसने स्वीकार किया कि वह राजेश कुमार सोनी ही है। उसने बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर अपना नाम बदलकर काशीराम कालोनी याकूबपुर मे रह रहा था। मिहीलाल सोनी से जब शिनाख्त करायी गयी तो उसने बताया कि यह मेरा लड़का  राजेश कुमार सोनी ही है। 
       एसएसपी ने बताया कि अभियुक्त राजेश कुमार सोनी के कब्जे से फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं। राजेश कुमार सोनी मु.अ.सं. 3466/11 आईपीसी की धारा 394, 120 बी, 411 कोतवाली नगर फैजाबाद और मु.अ.सं. 588/ 12 यूपी गैंगेस्टर एक्ट की धारा 3 (1) में वांछित पुरस्कार घोषित अभियुक्त है।
इस सम्बन्ध में अभियुक्त के विरूद्ध मु.अ.सं. 729/17 आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत कोतवाली नगर में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। 
       उसके पास से एक पैनकार्ड, एक डीएल, एक आधार कार्ड, एक वोटर आईडी एक प्रेस पास कार्ड, दो त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2015 प्रेस पास कार्ड और एक विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2017 मतदान के लिए प्रेस पास कार्ड बरामद हुआ है। अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे