Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कौशांबी :दस करोड़ का लक्ष्य पूरा करेंगे जिले के अवर अभियंता


सत्येन्द्र खरे 
कौशांबी : बिजली विभागीय लोड के सापेक्ष बिल की वसूली नहीं कर पा रहा। इस काम के लिए जिले के हर अवर अभियंता को लगाया गया है। वह अपने क्षेत्र में अभियान चलाकर बिजली बिल की वसूली करेंगे। इसके साथ ही पांच हजार से अधिक के बकाया वालों के विद्युत कनेक्शन काटने का निर्देश दिया गया है। 
   जिले में बिजली की खपत के अनुसार बिजली के कनेक्शन नहीं है। इस बिजली चोरी पर अंकुश लगा पाना विभागीय अधिकारियों के लिए चुनौती बनी है। इसके लिए बिजली विभाग की ओर से जिले के सभी अवर अभियंता को बकाए बिल की वसूली का निर्देश दिया है। अवर अभियंता ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में अलग-अलग क्षेत्र में टीम बनाकर बिल की वसूली करेंगे। अधिशासी अभियंता प्रभाकर पांडेय ने बताया कि अगस्त माह में चार करोड़ 65 लाख की वसूली की गई है। उन्होंने बताया कि सितंबर माह में एक करोड़ का लक्ष्य रखा गया है। इसकी वसूली के लिए तीनों तहसील क्षेत्रों में अलग-अलग टीम बनाकर अवर अभियंताओं को लगाया गया है। जो घर-घर जाकर बिजली कनेक्शन के साथ ही बिल की जांच करेंगे। जिनका भी बिन जमा नहीं होता। उनको बिल जमा करने को लेकर प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभागीय टीम पांच हजार रुपये से अधिक के बकाया वालों का कनेक्शन काटा जाएगा। इसके बाद भी उन्होने बिल का भुगतान नहीं किया तो उनके खिलाफ नोटिस जारी कर बिल की वूसली की जाएगी।

कनेक्शन की क्या है स्थित 

  • घरेलू कनेक्शन - 75000
  • कामर्सियल कनेक्शन - 4500 
  •  पावर कनेक्शन - 650
  • निजी नलकूप - 11000
  •  बड़े कनज्यूमर - 12 

25 हजार लोगों को कट सकते है कनेक्शन 

 बिजली विभाग के आंकड़ो की माने तो जिले में करीब 25 हजार उपभोक्ता ऐसे है जिनके बिल का बकाया पांच हजार से अधिक का है। ऐसे समय रहते उन्होंने बिल का भुगतान नहीं किया तो इनका बिजली कनेक्शन काटा जाना लगभग तय माना जा रहा है। अधिशासी अभियंता ने बताया विभाग की ओर से हर सब स्टेशन में बिल जमा किया जा रहा है। जिन लोगों का बिल पांच हजार से अधिक है वह चेकिंग के लिए टीम पहुंचे इससे पहले बिल का भुगतान कर दें। टीम निरीक्षण के लिए गांव पहुंची तो उनके कनेक्शन काटा भी जा सकता है। इसके साथ ही इसकी पुलिस को भी तहरीर दी जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे