Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:विकास खण्डों में स्वच्छता का संकल्प दिलाकर किया श्रमदान


राकेश गिरी 
बस्ती । ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत सल्टौआ, कप्तानगंज, दुबौलिया के साथ ही सभी विकास खण्डों में स्वच्छता का संकल्प दिलाकर श्रमदान किया गया। 
जिला पंचायत राज अधिकारी गोपाल जी ओझा ने सल्टौआ विकास खण्ड क्षेत्र में लोगों को स्वच्छता का संकल्प दिलाया और प्रेरित किया कि लोग स्वयं इस अभियान से जुड़कर अपने गांव और अंचल को साफ सुथरा बनाने में योगदान दें।
जिला स्वच्छता प्रेरक सुमन्त कुमार ने बताया कि केन्द्र और राज्य सरकार के सहयोग से  जनपद के सभी विकास खण्डों में गांधी जयन्ती तक ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान चलाया जा रहा है। इसका उद्देश्य लोगों को स्वच्छता से जोड़ना है।
उ.प्र. ग्राम पंचायत राज सफाई कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष अतुल कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में  कप्तानगंज विकास खण्ड के प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरहटा और रखिया में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत छात्रों को स्वच्छता का संकल्प दिलाया गया। लोगों ने सामूहिक श्रमदान कर स्वच्छता के महत्व को समझा। कार्यक्रमों में जिला समन्वयक राजा शेर सिंह, विष्णुदेव तिवारी, अजय पाण्डेय, महेन्द्र चौहान, जयराम यादव, लालजी निषाद, राम प्रकाश, मदनचन्द, रामकृपाल, कृपाशंकर, राम सहाय यादव, असलम अंसारी आदि ने योगदान दिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे