Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

छात्रों को हिन्दी ज्ञान अर्जित करने में विशेष रूचि लेना चाहिये:डा.अजीत


राकेश गिरी 
बस्ती । हिन्दी दिवस के अवसर पर विद्यालयों में विशेष उत्साह है। बुधवार से काशी प्रसाद सिंह मेमोरियल चेरीटेवुल ट्रस्ट और ग्रीन वैली एकेडमी के संयुक्त तत्वाधान में हिन्दी पखवारे का कार्यक्रम मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ आरम्भ हुआ।
एकेडमी के निदेशक प्राचार्य डा. अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि हिन्दी के महत्व को विश्व स्तर पर स्वीकार किया जा रहा है। छात्रों को हिन्दी ज्ञान अर्जित करने में विशेष रूचि लेना चाहिये। 
प्रधानाचार्य संध्या सिंह ने छात्रों को हिन्दी के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुये बताया कि मातृ भाषा का ज्ञान अवश्य होना चाहिये। 15 दिनों तक निरन्तर हिन्दी पखवारे के तहत गोष्ठी, निबन्ध, चित्रकला, अभिभाषण, पत्र लेखन, वर्तनी, उच्चारण, लेखन आदि प्रतियोगितायें आयोजित होगी जिससे छात्रों को मातृ भाषा का पूर्ण ज्ञान हो। 
कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुये रोटरी क्लब के पूर्व सचिव मयंक श्रीवास्तव ने छात्रों का आवाहन किया कि वे अपने मातृ भाषा का ज्ञान अवश्य प्राप्त करे। सभी भाषायें महत्वपूर्ण है। रोटेरियन आशीष श्रीवास्तव, डा. एस.के. त्रिपाठी ने छात्रों को हिन्दी भाषा की गौरव गरिमा, महत्व और उपयोगिता के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी। 
इस अवसर पर रेनू जायसवाल, अर्चना सिंह, जया शुक्ला, मनाली शुक्ला, रूबिया खातून, प्रदीप यादव, राजू यादव, स्वीटी पाण्डेय आदि ने योगदान दिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे