Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:कांग्रेस ने राजीव गांधी स्वास्थ्य सहायता शिविर किया आयोजित


राकेश गिरी 
बस्ती। जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में जिला चिकित्सालय में राजीव गांधी स्वास्थ्य सहायता शिविर आयोजित किया गया। डा. वीएच रिज़वी ने रोगियों की जांच कर उन्हे परामर्श दिया। इस दौरान कांग्रेसजनों ने अस्पताल आये मरीजों का विभिन्न विभागों में ले जाकर जांच कराया। डा. रिजवी ने बताया कि इस वक्त अस्पतालों में बदलते मौसम से प्रभावित रोगियों की संख्या ज्यादा है। उन्होने रोगियों का आवश्यक सावधानियां बताते हुये कहा कि हम आसपास का परिवेश और अपनी खुद की साफ सफाई का ध्यान देकर बहुत सारी बीमारियों से बंच सकते हैं। शिविर में कुल 76 रोंगियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। 

अस्पताल के ब्लड बैंक में ब्लड न होने, ट्रोमा सेण्टर की एक्से मशीन खराब रहने, अल्ट्रासाउण्ड मशीन की सेवा न मिलने पर कांग्रेसजनों ने आक्रोश जताया। जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप पांण्डेय ने अस्पताल प्रशासन को आगाह करते हुये कि कहा शीघ्र ये सवायें नियमित न हुई तो कांग्रेस आन्दोलन का रूख अख्तियार करेगी। उन्होने यह भी कहा कि अस्पताल में साफ सफाई, दवाओं का पूरा अभाव है, मरीजों को बाहर से दवा खरीदनी पड़ रही है। साथ ही जांच के लिये अस्पताल के बाहर भारीभरकम फीस देकर जांच करवानी पड़ रही है। कांग्रेसजनों ने यह भी बताया कि पर्चा काटने का समय एक बजे तक है जबकि 12 बजे तक यह सेवा मिलती है, ब्लड का सैम्पल 11 बजे ही लेना बंद कर दिया जाता है। अनेक मरीजों को एक दिन की बजाय दो दिन अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ता है अथवा वे निजी सेवा लेने को विवश हो जाते हैं। 

पूर्व विधायक रामजियावन ने कहा कि अस्पताल में महज एक दिन के शिविर में अस्पताल के व्यवस्था की पोल खुल गयी। यहां मरीज को मिलने वाली सुविधायें नदारद हैं, डाक्टरों और विशेषज्ञों कमी कमी के चलते मशीनें उपयोग मे नही आ रही हैं, दवायें बाहर से खरीदने को मजबूर किया जा रहा है। प्रदेश सरकार के दावों के विरीत अस्पताल में मरीजों की जान से खेला जा रहा है। कांग्रेसजन इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नही करेंगे। उपाध्यक्ष प्रेमशंकर द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश सरकार की कथनी और करनी में जमीन आसमान का फर्क है, बहुत कम समय में एनडीए की केन्द्र व प्रदेश की सरकारों का वास्तविक चेहरा सामने आ गया है। झूठ बोलकर सत्ता हासिल करने वालों को आगामी चुनाव में जनता सबक सिखायेगी और कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनायेगी। छोटेलाल तिवारी, नर्वदेश्वर शुक्ला, मानिकराम मिश्रा, शिवविभूति मिश्रा, पिंटू, बाबूराम सिंह, श्रीमती गायत्री गुप्ता, शेषमणि उपाध्याय, आदित्य त्रिपाठी, सोमनाथ पांडे, पंकज द्विवेदी, सुनील शुक्ला, जयप्रकाश चौबे, माधवश्याम त्रिपाठी, नफीस अहमद, अंकित वर्मा आदि ने मरीजों की सहायता की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे