Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलरामपुर :कोतवाली देहात पुलिस को मिली बड़ी सफलता



मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर,मुकदमा दर्ज कर कारवाई में जुटी पुलिस 
अखिलेश तिवारी/वेद प्रकाश तिवारी
बलरामपुर । जनपद के कोतवाली देहात पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब तस्करी के लिए ले जाते समय 87 भैंसों के साथ 16 लोगों को गिरफ्तार किया । हलाकि मुख्य आरोपी पशु तस्कर अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है । बीती रात चार ट्रकों में भरकर 87 भैंसों को थाना महराजगंज तराई छेत्र से मसौली बाराबंकी के लिए ले जाते समय कोतवाली देहात पुलिस ने पकड़ लिया । फ़िलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है ।
              जानकारी के अनुसार बीती रात कोतवाली देहात पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर NH 730 बौद्ध परिपथ पर बहराइच की ओर जा रहे चार ट्रकों को रोका । ट्रक की तलाशी के दौरान उसमें भैंस भरी हुई पाई गई ।एक 10 टायरा ट्रक में जिस प्रकार 22- 23 भैंसें भरी हुई थी उससे प्रतीत हो रहा था की भैंस नहीं जैसे भूसा भरा हो । कई भैंसों की हालत खराब थी वहीँ कई भैंस तो ट्रक के अंदर ही गिरी पड़ी थी । पुलिस क्षेत्राधिकारी नितेश सिंह ने बताया कि पकड़े गए ट्रक के डाला कि लंबाई लगभग 22 फिट व चौड़ाई 8 फीट है जिसमें 4 से 5 भैंस ही खड़ी की जा सकती हैं परंतु जिस तरह से एक ट्रक में 23 दूसरे में भी 23 तीसरे में 22 तथा चौथे ट्रक में 19 भैंसों को लादा गया था उससे प्रतीत होता है कि यह लोग इंसान नहीं इंसानियत के दुश्मन हैं । उन्होंने थाना अध्यक्ष संजय कुमार व उनके सहयोगी को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और कहा के आरोपियों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जा रही है । ट्रक के साथ पकड़े गए 16 लोगों जिन में चार ड्राइवर चार खलासी व 8 मजदूरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । जबकि मुख्य आरोपी तस्कर फरार चल रहा है । पुलिस उसकी तलाश कर रही है ।

 घटनास्थल पर पहुंचे सांसद श्रावस्ती दद्दन मिश्रा पुलिस टीम को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और कहा कि मुख्य आरोपी को शीघ्र पकड़ा जाए । उन्होंने इसके पीछे अंतर्राष्ट्रीय गिरोह की सक्रियता की भी बात कही । श्री मिश्र ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में गुंडे माफिया तस्कर व अपराधियों की एक नहीं चलेगी । सभी जेल के अंदर होंगे और जनता अमन चैन से रहेगी । पकड़े गए ट्रकों में दो बलरामपुर के यू पी 47 टी 1395, व यू पी 47 टी 2052, एक बस्ती का यू पी 51 टी 7165 तथा एक बहराइच का यूपी 40 टी 9651 नंबर का का ट्रक है । पकड़े गए ड्राइवरों ने बताया की भैंसों को महाराजगंज तराई स्थित जानवरों के बाजार से बाराबंकी जिले के मसौली में लगने वाले पशु बाजार में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था । ड्राइवरों ने यह भी बताया कि महाराजगंज तराई निवासी मुख्तार ने ट्रकों में  भैंसों को लदवाया था ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे