Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या में कम्प्यूटर क्लास और स्किल डेवलेपमेंट के नाम पर छात्रों से ठगी




छात्रों द्वारा लगाए गए आरोप बेहद चौंकाने वाले हैं छात्रों का कहना है की कोचिंग इंस्टिट्यूट में पढ़ाई के नाम पर नेटवर्किंग का बिजनेस चलाया जा रहा था
वासुदेव यादव
अयोध्या: फैज़ाबाद:अयोध्या कोतवाली क्षेत्र अयोध्या के रानी बाजार इलाके में एक कंप्यूटर ट्रेनिंग एंड स्किल डेवलपमेंट सेंटर के ऊपर छात्रों ने फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और सेंटर द्वारा धोखेबाजी का आरोप लगाते हुए कोतवाली अयोध्या में मामले की लिखित शिकायत दी है ।


छात्रों का आरोप है कि रानी बाजार क्षेत्र में स्थित एक कोचिंग सेंटर में कंप्यूटर शिक्षा और स्किल डेवलपमेंट के नाम पर छात्र छात्राओं से 7:30 हजार और 4000 हजार रुपये जमा कराए गए . लेकिन छात्रों को पढ़ाया नहीं गया जब भी छात्रों ने पढ़ाने की मांग की तो उन्हें टाल दिया जाता था . कोतवाली नगर में शिकायत लेकर पहुंचे छात्रों में करुणानिधान पांडे,शिवपूजन ,श्याम जी,राजितराम सहित अन्य छात्र-छात्राओं का कहना है कि कोचिंग क्लास के संचालकों द्वारा उन्हें बताया गया था कि उन्हें 7500 रुपए लेकर कंप्यूटर की शिक्षा दी जाएगी और 4500 रुपए लेकर पर्सनालिटी डेवलपमेंट की शिक्षा दी जाएगी लेकिन उन्हें किसी प्रकार की शिक्षा नहीं दी गई। जब भी सेंटर संचालकों से छात्रों ने पढ़ाने की बात कही तो उन्हें टाल दिया गया जिसके बाद मजबूर होकर छात्रों ने मामले की लिखित शिकायत कोतवाली अयोध्या में की है। वहीँ इस मामले पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अयोध्या अरविंद पांडे ने बताया कि छात्र छात्राओं ने शिकायत दी है ,4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, जांच के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।
  
  आपको बता दें छात्रों द्वारा लगाए गए आरोप बेहद चौंकाने वाले हैं छात्रों का कहना है की कोचिंग इंस्टिट्यूट में पढ़ाई के नाम पर नेटवर्किंग का नाबालिक बच्चों से बिजनेस भी चलाया जा रहा था छात्रों को यह लालच दिया जा रहा था कि अगर वह अपनी तरह और छात्रों को भी लाकर इंस्टिट्यूट से जोड़ेंगे तो उन्हें प्रति छात्र 500रुपए कमीशन भी दिया जाएगा . फिलहाल छात्र-छात्राओं के आरोप के बाबत पुलिस मामले की जांच कर रही है . अगर छात्रों द्वारा लगाए गए आरोपों में सच्चाई है तो निश्चित रुप से यह एक बड़ा मामला है और कहीं न कहीं शिक्षा के नाम पर कारोबार की गंदी मानसिकता का परिचायक है। हालाँकि पुलिस अभी तहरीर की जांच कर रही है और कुछ को हिरासत में लेकर गहन पूंछ ताछ  कर रही हैं । जबकि पीड़ित बच्चे कोतवाली में ही सुबह से अब तक जमें हैं।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे