Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सरयू एक्सप्रेस में महिला दीवान का प्रकरण: पुलिस कस्टडी में हमलावरों से पूछताछ, एक की बिगड़ी तबीयत,आईसीयू में कराया गया भर्ती



वासुदेव यादव 

अयोध्या। फैजाबाद की आवाज हनुमानगढ़ी मेला ड्यूटी पर आ रही सुलतानपुर नगर कोतवाली में तैनात महिला दीवान के साथ सरयू एक्सप्रेस में हुई लूट की वारदात के मामले में विवेचना में जुटी एसटीएफ की टीम ने दोनों आरोपियों से पुलिस कस्टडी रिमांड में वारदात में प्रयुक्त ब्लेड बरामद किया है। रिमांड के बाद वापस कारागार में दाखिल कराने के बाद इनमें  से एक की हालत बिगड़ गई, जिसके चलते कारागार प्रशासन ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।  

30 अगस्त की भोर पड़ोसी जनपद गोंडा के मनकापुर जंक्शन से प्रयागराज जा रही सरयू एक्सप्रेस के अयोध्या जंक्शन पहुँचने पर एक महिला दीवान सीट के नीचे अर्ध मूर्छित और अर्धनग्न हाल में रक्तरंजित मिली थी। उसके भाई ने अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। हाई कोर्ट के स्वतः संज्ञान लिए जाने के बाद विवेचना एसटीएसफ को सौंप दी थी। एसटीएफ और पुलिस की 22 सितंबर को मुठभेड़ में एक आरोपी हैदरगंज थाना क्षेत्र के मनऊपुर गांव के दशलावन निवासी 26 वर्षीय अनीश पुत्र रियाज खान की मौत हुई थी जबकि इसी के गाँव के  40 वर्षीय आजाद खान पुत्र मुख़्तार खान और पड़ोसी जनपद सुलतनपुर के कूरेभार थाना क्षेत्र स्थित पिपरी साईंनाथ छोटका दुबे का पुरवा निवासी 49 वर्षीय विश्वंभर दयाल दूबे घायल होने के बाद गिरफ्तार हुए थे। मामले में आबरू पर हमला और लूट की धारा बढ़ाने के बाद लूटा गया बैग बरामद करने के लिए एसटीएफ ने आरोपियों का सुबह 7 बजे से शाम चार बजे तक का पुलिस कस्टडी रिमांड लिया था। पूछताछ के बाद आरोपियों ने महिला दीवान पर हमले में प्रयुक्त ब्लेड बरामद किया है। वहीं मेडिकल व कारागार वापसी के बाद आरोपी आजाद खान की हालत बिगड़ने के बाद शाम 6.25 बजे उसे सुरक्षा में जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। ड्यूटी पर तैनात डा आशीष पाठक का कहना है कि हाइपरटेंशन और सदमे के चलते आजाद खान को आईसीयू में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। एसटीएसफ के डिप्टी एसपी विमल कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस कस्टडी रिमांड में आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त ब्लेड और धागा लगा बटन बरामद हुआ है।  मामले की अग्रिम विवेचना कराई जा रही है। एसएसपी जेल उदय प्रताप मिश्र ने बताया कि मामले के एक आरोपी की तबियत खराब होने के चलते जेल के चिकित्सक की सलाह पर उसे उपचार के लिए जिला अस्पातल भेजवाया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे